Logo
Delhi Excise Policy Case: दिल्ली की मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ईडी और सीबीआई से कई सवाल पूछे हैं। पढ़िये इस बात जांच एजेंसियों से क्या सवाल पूछे गए।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली में सियासत गरम है। आम आदमी पार्टी के नेताओं समेत इंडिया गठबंधन में शामिल सभी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इस बीच दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली एक्साइज पॉलिसी घोटाले मामले को लेकर जांच एजेंसियों से कई सवाल पूछे हैं।

आतिशी ने पूछे ये सवाल
उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली के तथाकथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले में पिछले दो साल से सीबीआई और ईडी की जांच चल रही है। इन दो सालों में एक सवाल बार-बार सामने आया है कि मनी ट्रेल कहां है? पैसा कहां गया? आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता, मंत्री या कार्यकर्ता के पास से अपराध की कोई रकम बरामद नहीं हुई। दो दिन पहले सिर्फ एक व्यक्ति के बयान के आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी मामले में शरत चंद्र रेड्डी को भी गिरफ्तार किया गया था। वह अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं, उन्हें 9 नवंबर 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने साफ कहा कि वह कभी भी अरविंद केजरीवाल से नहीं मिले या बात नहीं की और उनका AAP से कोई लेना-देना नहीं है।

ये भी पढ़ें:- कुरुक्षेत्र में 'आप' ने सीएम आवास के घेराव का किया प्रयास, पुलिस ने बरसाई लाठियां

एजेंसियों पर साधा निशाना
आतिशी ने आगे कहा कि जैसे ही उन्होंने कहा कि आप से हमारा कोई लेना देना नहीं तो अगले दिन ही ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कई महीनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने अपना बयान बदल दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनसे उत्पाद नीति मामले पर बात की। उनके इतना कहते ही उन्हें जमानत दे दी गई। वह। लेकिन पैसा कहां है? पैसे का रास्ता कहां है? गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च की रात को गिरफ्तार किया था और 22 मार्च को उन्हें दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है। 

आखिर कहां गया पैसा 
बता दें कि ईडी ने कल राउज एवेन्यू कोर्ट में दलील दी थी कि पैसा आम आदमी पार्टी के खजाने में चला गया था। गोवा में चुनाव प्रचार के लिए भी पैसा भेजा गया था। यही नहीं, ईडी ने अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले का सरगना बताया था। ईडी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के बाद कई और बड़े नामों का खुलासा होगा। ईडी की तमाम दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया था।

5379487