Logo
Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तीसरा समन भेजा है।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक बार फिर समन भेजा है। ईडी ने इस सीएम केजरीवाल को 3 जनवरी को तलब किया है। इस संबंध में केजरीवाल का पहले दो बार में पेश नहीं होने के बाद यह तीसरा समन है।

ईडी ने सबसे पहले सीएम केजरीवाल को 2 नवंबर को तलब किया था। केजरीवाल ने समन को नजरअंदाज कर दिया और कहा कि उन्हें दिवाली से पहले दिल्ली में शासन-संबंधी काम करना था और उन्हें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पार्टी के लिए प्रचार भी करना था। इसके बाद ईडी ने दूसरा समन जारी कर उन्हें 21 दिसंबर को पेश होने को कहा, लेकिन केजरीवाल एक दिन पहले विपश्यना में शामिल होने चले गए और दूसरे समन में भी शामिल नहीं हुए। वहीं, अब एक बार ईडी उन्हें तीसरी समन जारी किया है। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने दोनों समन को नजरअंदाज करते हुए अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया था।

मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पहले से जेल में

दिल्ली शराब पॉलिसी के तहत मनी लॉन्ड्रिंग केस में केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआई और ईडी ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी के दो बड़े नेताओं मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। इस साल अप्रैल में कथित शराब घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल से भी पूछताछ की थी।

सीबीआई ने 9 घंटे में पूछे थे 56 सवाल

दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय में नौ घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जांच एजेंसी ने उनसे 56 सवाल पूछे। केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई की साढ़े नौ घंटे तक पूछताछ हुई। मैंने सभी सवालों के जवाब दिए। पूरा कथित शराब घोटाला झूठा और घटिया राजनीति है। आप कट्टर ईमानदार पार्टी है। वे आप को खत्म करना चाहते हैं लेकिन देश की जनता हमारे साथ है।

5379487