Delhi Fire News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी रविवार को बड़ा हादसा हो गया है। दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके की एक बिल्डिंग में आग लग गई। बिजली मीटर से बिल्ड़िंग के ग्राउंड फ्लोर में आग लग गई। आग में आधा दर्जन दुपहिया वाहन जलकर खाक हो गये। आग लगने के बाद 14 लोग अंदर फंस गए, जिसका रेस्क्यू किया गया। बताया जा रहा है कि कुछ लोग हादसे में झुलस भी गए हैं। उन्हें अलग अलग अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस समय आग लगी ज्यादातर लोग अपने अपने फ्लोर पर सो रहे थे। धुंआ फैला तो लोगों की आंख खुली और सब छत की तरफ भागे। पुलिस के मुताबिक रविवार तड़के करीब पांच बजे गली नंबर 2, जगबीर कॉलोनी असोला में एक बिल्डिंग में आग की सूचना मिली थी। मौके पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियां भी पहुंची। उस वक्त ग्राउंड फ्लोर पर खड़ी बाइक और स्कूटी में आग लगी हुई थी। बिल्डिंग में रहने वाले लोग छत पर पहुंच चुके थे। दमकल कर्मियों ने कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। 14 लोगों को रेस्क्यू कराया गया।

कई वाहन भी जलकर खाक

शुरुआती जांच में शॉट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका जाहिर की गई है। इस बिल्डिंग में रहने वाली छह महिलाओं, चार बच्चों और चार पुरुष को धुएं के कारण सांस लेने में परेशानी होने पर एम्स ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग में बिजली के 10 मीटर, छह बाइक और दो स्कूटी जली है।

पीड़ित ने बताई आंखों देखा हाल

इस बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर रहने वाले सतीश ने बताया कि यह घटना सुबह करीब साढ़े चार बजे के आसपास की है। हम लोग सब सो रहे थे। धुएं की स्मैल आने पर आंख खुली। दरवाजा खोलकर देखा तो धुआं घर में भर गया था। लाइट भी कट गई थी। अंधेरे और अफरा तफरी के बीच लोग जान बचाने के लिए छत पर पहुंचे और पड़ोसी की बिल्डिंग के रास्ते नीचे आए। वहीं इस बिल्डिंग में रहने वाली धनेश्वरी ने कहा कि पहली मंजिल पर रहने वाले एक शख्स ने आग के दौरान नीचे कूदकर अपनी जान बचाई।

ये भी पढ़ें:- स्पेशल सेल को मिली बड़ी सफलता: गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का भाई चढ़ा हत्थे, हरियाणा से किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में जानलेवा बनी बारिश: अब 10 साल के बच्चे की करंट लगने से मौत, क्रिकेट अकादमी में मैच देखने गया था बच्चा