Logo
दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का सिलसिला जारी है। अब दिल्ली फायर सर्विस विभाग में बड़े स्तर पर अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं।

Delhi Fire Service Transfer: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव में करीब छह महीनों का समय है। इसे पहले ही दिल्ली में बड़े लेवल पर अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का सिलसिला जारी है। पहले दिल्ली सरकार के एडहॉक दानिक्स से लेकर दास कैडर के ग्रेड-I, ग्रेड-II लेवल के अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया। दिल्ली फायर सर्विस में बड़े लेवल पर फेरबदल किया है।

फायर सर्विस में 20 से ज्यादा अधिकारियों के ट्रांसफर

दिल्ली फायर सर्विस में 20 से ज्यादा अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। ये फेरबदल बीते दो दिनों में हुआ है। इनमें सब-ऑफिसर से लेकर लीडिंग फायरमैन, फायर ऑपरेटर, फायर सेफ्टी मैनेजमेंट अकैडमी में कार्यरत अधिकारी और अन्य प्रमुख कर्मचारियों के ट्रांसफर किए गए हैं।

इन ट्रांसफर में मंगोलपुरी, कनॉट सर्कस, शास्त्री पार्क, मोती नगर, गीता कॉलोनी, कल्याणवास, मंगोलपुरी, केशव पुरम, वसंत कुंज, शंकर रोड, गोकलपुर, ओखला फेज वन, ओखला फेज 3, लक्ष्मी नगर आदि फायर स्टेशन के अधिकारी शामिल हैं।

निदेशक अतुल गर्ग ने जारी किए आदेश

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग के आदेश पर ये सभी ट्रांसफर किए गए हैं। इसको लेकर नोटिस भी जारी कर दिए गए हैं। वहीं, इससे पहले फायर सर्विस विभाग असिस्टेंट कमिश्नर डॉ. एस के तोमर ने भी फायर सेफ्टी मैनेजमेंट अकैडमी में कार्यरत चार अधिकारियों के ट्रांसफर का आदेश जारी किया गया था।

28 लीडिंग फायरमैन को किया प्रमोट

बता दें कि फायर विभाग में सिर्फ ट्रांसफर ही नहीं किए गए, बल्कि 28 लीडिंग फायरमैन को प्रमोट भी किया गया है। इस सभी फायरमैन को इस महीने जुलाई में ही प्रमोट करते हुए सब-ऑफिसर बनाया गया है। इन्हें डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी की मीटिंग के बाद प्रमोट किया गया था।

5379487