Logo
दिल्ली सरकार में बड़े स्तर पर अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग की जा रही है। अब 146 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है।

Delhi Government Officers Transferred: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव में करीब छह महीनों का समय है। इसे पहले ही दिल्ली सरकार में बड़े लेवल पर अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का सिलसिला जारी है। दिल्ली सरकार के एडहॉक दानिक्स से लेकर दास कैडर के ग्रेड-I, ग्रेड-II लेवल के अधिकारियों का जमकर ट्रांसफर किया जा रहा है। सोमवार को बड़े स्तर पर 146 ग्रेड II अधिकारियों का ट्रांसफर और पोस्टिंग की गई है।

दिल्ली सरकार के अधिकारियों के ट्रांसफर

दिल्ली सरकार के ग्रेड-I के 22 अधिकारियों का ट्रांसफर तीन दिन पहले ही किया गया था। इसके बाद अब सोमवार को 146 ग्रेड II अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया। ट्रांसफर पोस्टिंग के आदेश सर्विसेज विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी की ओर से जारी किए गए हैं। इसके साथ ही विजिलेंस क्लीयरेंस को लेकर भी कई सख्त निर्देश दिए गए हैं।

इस ट्रांसफर पोस्टिंग में जिन ग्रेट 2 और अस्सिटेंट सेक्शन ऑफिसर्स लेवल के अधिकारियों का शामिल हैं, उसमें डायरेक्टोरेट ऑफ सेंशस ऑपरेशंस, फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट, ट्रेड एंड टैक्स, ट्रांसपोर्ट, रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव सोसाइटी, लेबर डिपार्टमेंट, एजुकेशन, डायरेक्टरेट ऑफ एग्रीकल्चर मार्केटिंग, डायरेक्टोरेट ऑफ हेल्थ सर्विसेज, लैंड एंड बिल्डिंग, डीएसएसएसबी, रोजगार निदेशालय, सेंट्रल जेल, सीईओ, समेत और तमाम विभाग प्रमुख रूप से शामिल हैं।

विजिलेंस क्लीयरेंस को लेकर दिए निर्देश

इसके साथ ही ट्रांसफर पोस्टिंग के इस आदेश में कहा गया है कि ग्रेड-II/एएसओ लेवल के अधिकारियों की विजिलेंस क्लीयरेंस का भी जिक्र किया गया है। आदेशों में निर्देश दिए गए हैं कि ट्रांसफर होने वाले अधिकारी की विजिलेंस रिपोर्ट क्लियर हो। इसके अलावा जिन अधिकारी के खिलाफ कोई सतर्कता मामला है, तो इसकी रिपोर्ट तीन दिन के अंदर सर्विसेज विभाग को रिपोर्ट की जाए।

5379487