Logo
दिल्ली और हरियाणा में दो-तीन दिनों से लगातार बूंदाबांदी से उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने आज शनिवार को भी दिल्ली और हरियाणा में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

Delhi Haryana Weather Update: दिल्ली के लिए शुक्रवार भी बूंदाबांदी वाला रहा, जिससे लोगों को उमस व गर्मी से कुछ राहत मिली। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले तीन चार दिन झमाझम बारिश देखने को शायद नहीं मिलेगी, लेकिन हल्की बूंदाबांदी से इनकार नहीं किया जा सकता। वहीं, हरियाणा में भी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को भी झमाझम बारिश हुई। इससे तापमान में भारी गिरावट आई है।

दिल्ली का मौसम

प्रादेशिक मौसम विज्ञान विभाग दिल्ली (IMD) के अनुसार, बारिश के चलते दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो इस मौसम के सामान्य तापमान से 1 डिग्री सेल्सियस कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो इस मौसम के तापमान से 1 डिग्री सेल्सियस कम है। आईएमडी ने आगामी दिनों के लिए मौसम के पूर्वानुमान के तहत सूचना जारी की है, जिसमें कहा गया कि 5 अगस्त तक हल्की बूंदाबांदी के साथ बादल छाए रहेंगे। इसके बाद 6 जुलाई को एक बार फिर दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना के चलते येलो अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच दिल्ली में कई जगह बारिश दर्ज हुई। इसमें सबसे ज्यादा रिज एरिया में अधिकतम बारिश 6.2 मिमी दर्ज हुई, जबकि पालम में 4.2 मिमी पानी बरसा और आया नगर में 3.3 मिमी बारिश दर्ज की गई।

हरियाणा का मौसम

हरियाणा में भी बारिश को दौर जारी है। शुक्रवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है, जिससे तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ ही हरियाणा में भी लोगों उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में 4 से 6 अगस्त तक हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा प्रदेश में आज शनिवार को भी कई जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं, हरियाणा में इस बार जून से लेकर अभी तक 25 प्रतिशत बारिश कम हुई है।

5379487