Logo
Delhi Jal Board: दिल्ली जल बोर्ड ने दिल्लीवासियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी किया है। मेन पाइप लाइन में मरम्मत कार्य के कारण कई इलाकों में पानी की दिक्कत होने वाली है। यहां देखें उन प्रभावित होने वाले क्षेत्रों के नाम।

Delhi Jal Board: दिल्ली जल बोर्ड द्वारा दो अलग अलग क्षेत्रों में मुख्य पाइप लाइन की मरम्मत व स्थानांतरित करने की वजह से दर्जनों कॉलोनियों में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। डीजेबी ने बताया कि डीएमआरसी द्वारा भजनपुरा मार्केट के पास ताहिरपुर मेन में 1200 मिमी व्यास वाले स्लूइस वाल्व को शिफ्ट करने और सोनिया विहार डब्ल्यूटीपी में ताहिरपुर मेन में कुछ रखरखाव कार्य किया जाएगा। जिसके चलते ताहिरपुर मेन में उत्पादन, पंपिंग प्रभावित होगी। ऐसे में 7 अगस्त की शाम को पानी की विभिन्न क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित होने की संभावना है।

मरम्मत कार्य से ये इलाके होंगे प्रभावित

डीजेबी ने संबंधित क्षेत्रों के उपभोक्ताओं से अपील की है कि है वह पहले ही पर्याप्त पानी भरकर कर रख लें। जरूरत पड़ने पर संबंधित क्षेत्रों के डीजेबी कार्यालयों से निशुल्क पानी के टैंकर मंगवा सकते है। प्रभावित क्षेत्रों में उत्तर पूर्वी दिल्ली, सोनिया विहार, मुस्तफाबाद, करावल नगर, गोकुलपुरी, ताहिरपुर, दिलशाद गार्डन, नंदनगरी, यमुना विहार, शिव विहार, घोंडा, हर्ष विहार, जनता फ्लैट्स, दिलशाद कॉलोनी, सीमापुरी और आस-पास के क्षेत्र शामिल हैं। डीजेबी ने बताया जबकि इसके अलावा पंजाबी बाग की मुख्य जलापूर्ति लाइन की मरम्मत के चलते 8-9 अगस्त को संबंधित क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

इन क्षेत्रों में भी होंगी पानी की दिक्कत

डीजेबी ने बताया कि प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में गोपालपुर गांव और एसएफएस फ्लैट्स मुखर्जी नगर, वजीराबाद गांव, केवल पार्क, केवल पार्क एक्सटेंशन, गोपाल नगर, मजलिस पार्क, रामेश्वर नगर, आर एंड एम ब्लॉक मॉडल टाउन, नॉर्थ एक्स मॉडल टाउन, डेरावल नगर, गुजरांवाला टाउन, वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र, यूजीआर महिंद्रा पार्क, श्रीनगर, राजा पार्क पंजाबी बाग पश्चिम, अरिहंत नगर और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें:- Delhi Liquor Case: मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से झटका, एक सप्ताह के लिए टली सुनवाई

5379487