Logo
DJB Revenue Week: डीजेबी राजस्व सप्ताह का आयोजन करने जा रहा है। शहर भर में चार जगहों पर शिविर लगाए जाएंगे और लोगों को जल बोर्ड द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Delhi Jal Board Revenue Week: दिल्ली जल बोर्ड का राजस्व सप्ताह 26 दिसंबर से शुरू होने वाला है। लोगों को जल बोर्ड द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जागरूक करने के लिए शहर भर में चार शिविर लगाए जाएंगे। जल बोर्ड राजस्व सप्ताह के दौरान शिविर में बाकी सेवाओं के अलावा बिलिंग, मीटर रीडिंग और अस्थायी रूप से डिस्कनेक्शन की सुविधाओं के बारे में  जानकारी दी जाएगी।

26 दिसंबर से शुरू होगा राजस्व सप्ताह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्व सप्ताह 26 दिसंबर से शुरू होगा। डीजेबी सोमवार यानी कल राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित कर रहा है। इन सभी अधिकारियों को उन जगहों की पहचान करने के लिए कहा गया है, जहां पर इन शिविरों को लगाया जाएगा। डीजेबी के एक अधिकारी की तरफ से कहा गया कि जोनल राजस्व ऑफिस में शिविर लगाने की प्लानिंग की गई थी। हालांकि, शहर के ज्यादा लोग परेशानी के समय जेडआरओ दफ्तर के चक्कर लगाते हैं। इसी वजह से दूसरी जगहों को चुना जाएगा।

इससे पहले रखरखाव सप्ताह का किया गया था आयोजन

बता दें कि इससे पहले दिल्ली जल बोर्ड ने पानी और सीवर से संबंधित मुद्दों पर मदद देने के लिए अपने सभी क्षेत्रों में रखरखाव सप्ताह शुरू किया गया था। इसमें सभी 11 जोनों के इंजीनियरों को सीवर से संबंधित समस्याओं के मामले को हल करने के लिए कहा गया। डीजेबी की तरफ से एक ट्वीट में कहा गया कि हेल्पलाइन नंबर 1916 सहित सभी माध्यमों से मिली शिकायतों को हल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रयास किए जा रहे हैं। यह अभियान 16 दिसंबर तक चला था।

जल मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को लगाई फटकार

यह कदम ऐसे समय में आया जब जल मंत्री आतिशी क्षेत्र के दौरे पर जा रही हैं और जनता की समस्याओं से अनजान होने के लिए डीजेबी अधिकारियों को फटकार लगा रही हैं। जल मंत्री आतिशी ने चितला गेट, चावड़ी बाजार और नेहरू हिल जेजे कॉलोनी में सीवेज सिस्टम की खराब स्थिति के लिए डीजेबी अधिकारियों को फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि केजरीवाल सरकार में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर अधिकारी जिम्मेदारी को सही से नहीं निभा सकते हैं, तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

5379487