Logo
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है। वहीं, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ाई गई है।

Arvind Kejriwal Judicial Custody: दिल्ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राहत नहीं मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है। वहीं, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ाई गई है। शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और के कविता को आज गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया।

ईडी केस में सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की गिरफ्तारी के मामले में सीएम केजरीवाल को 12 जुलाई को अंतरिम जमानत दे दी, उन्हें सीबीआई की गिरफ्तारी के मामले में अभी भी जेल में ही रहना होगा। सीएम केजरीवाल ने सीबीआई की गिरफ्तारी को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी।

29 जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट जमानत पर सुनाएगा फैसला

वहीं, दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुन ली और फैसला सुरक्षित रखा। दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई 29 जुलाई को तय की है। ऐसे में माना जा रहा है कि 29 जुलाई को ही दिल्ली हाईकोर्ट अरविंद केजरीवाल की जमानत पर फैसला सुना सकता है।

31 जुलाई तक बढ़ी मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की भी न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ा दी है। बता दें कि मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाले मामले में पिछले साल 26 फरवरी, 2023 को सीबीआई ने गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद ईडी ने भी सीबीआई की एफआईआर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सिसोदिया के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया। ईडी ने मनीष सिसोदिया को 9 मार्च, 2023 को अरेस्ट किया था।

वहीं, मनीष सिसोदिया ने सीबीआई और ईडी दोनों केस में सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। सिसोदिया की याचिका पर 16 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने दोनों जांच एजेंसियों नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मनीष सिसोदिया के वकील की तरफ से तर्क देते हुए कहा गया है कि वह 16 महीने से जेल में हैं, लेकिन केस अभी तक आगे नहीं बढ़ पाया है।

5379487