Logo
Arvind Kejriwal: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट द्वारा दी गई जमानत को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 7 अगस्त तय की है।

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट द्वारा दी गई जमानत को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में ईडी में याचिका दायर की थी। इस मामले में आज सोमवार को सुनवाई हुई। इसके बाद कोर्ट ने अब अगली सुनवाई के लिए 7 अगस्त की तारीख तय की है।

ईडी ने हाईकोर्ट में दाखिल किया नया जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट में ईडी की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू और एडवोकेट जोहेब हुसैन पेश हुए। वहीं, अरविंद केजरीवाल की ओर से सीनियर एडवोकेट डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए। केजरीवाल के वकील ने रोक का विरोध करते हुए कहा कि ईडी उनके खिलाफ साजिश रच रही है।

वहीं, सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकील ने हाईकोर्ट को बताया कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है जिसके तहत उन्हें अंतरिम जमानत दी गई है। उन्होंने कोर्ट को यह भी बताया कि उन्हें और समय चाहिए, क्योंकि ईडी ने कल रात 11 बजे यानी 14 जुलाई को याचिका पर नया जवाब दाखिल किया है।

ईडी ने ट्रायल कोर्ट के जमानत के आदेश को दी चुनौती

दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी की याचिका पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी। हालांकि, ईडी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें पिछले हफ्ते अंतरिम जमानत दे दी, लेकिन वह अभी भी जेल में बंद हैं, क्योंकि दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार के मामले में भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के मामले में भी अरविंद केजरीवाल की कोर्ट में लड़ाई चल रही है।

ईडी केस में सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की गिरफ्तारी के मामले में सीएम केजरीवाल को 12 जुलाई को अंतरिम जमानत दे दी, उन्हें सीबीआई की की गिरफ्तारी के मामले में अभी भी जेल में ही रहना होगा। सीएम केजरीवाल ने सीबीआई की गिरफ्तारी दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

5379487