Logo
Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने 40 लाख रुपये की चोरी मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने एक रेसिंग बाइक भी बरामद की है।

Delhi Crime News: दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में 40 लाख की हुई चोरी का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। केस में पूर्व ड्राइवर को सगे भाई के साथ अरेस्ट किया है। मणि भूषण और शशि भूषण के पास से 32.60 लाख रुपये कैश और सेकेंड हैंड रेसिंग मोटरसाइकिल बरामद हुई है। यह बाइक चोरी की रकम में से साढ़े चार लाख रुपये में खरीदी थी। मुख्य आरोपी ड्राइवर पिछले ढाई वर्ष से शिकायतकर्ता के यहां ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था। दोनों को उस समय अरेस्ट किया गया जब ये बिहार जाने वाली ट्रेन में यात्रा कर रहे थे।

30 अगस्त को पुलिस को मिली थी शिकायत

डीसीपी अंकित चौहान ने बताया कि 30 अगस्त को साकेत निवासी शख्स ने चोरी की शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोप पिछले ढाई वर्षों से ड्राइवर के रूप में काम कर रहे मणि भूषण पर लगाया था। उसका मोबाइल लगातार बंद आ रहा था। मालवीय नगर थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। जांच के दौरान टीम ने अपराध स्थल का दौरा किया और घटना के बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने के लिए आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की। शिकायतकर्ता से भी पूछताछ की गई। उसने बताया कि उसने अपने कैशियर को नकदी से भरा पार्सल आरोपी को पार्किंग क्षेत्र में सौंपने का निर्देश दिया था।

पुलिस ने आरोपियों को कैसे दबोचा

आरोपी पार्सल प्राप्त कर वापस नहीं आया। उसके संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई लेकिन वह फरार पाया गया। सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से पता चला कि मणि भूषण और उसका सगा भाई शशि भूषण अपराध स्थल के पास मोटरसाइकिल पर सवार थे। लगातार तकनीकी निगरानी के बाद एक संदिग्ध मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेन में पाई गई। तत्काल ट्रेन की जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि वे बिहार के सीतामढ़ी जाने वाली ट्रेन में यात्रा कर रहे है। तुरंत एक टीम ने ट्रेन में तलाशी लेनी शुरू की। दोनों आरोपी भाई बिहार के मुजफ्फरपुर में ट्रेन के एसी कोच से पकड़ लिया गया।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली दंगा 2020: आरोपी साजिशकर्ता मीरान हैदर ने जमानत अर्जी दाखिल की, पुलिस ने फेर दिया मंसूबों पर पानी

5379487