Logo
Delhi MCD Politics:  दिल्ली एमसीडी में खूब उथल-पुथल देखने को मिल रहा है। बीते दिन आम आदमी पार्टी के 5 पार्षदों ने आप छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया था।

Delhi MCD Politics: दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है, उसको लेकर राजधानी का माहौल अभी से गर्म दिख रहा है। तमाम पार्टियां विधानसभा चुनाव की तैयारी में तो जुटी ही है, इसके अलावा दिल्ली एमसीडी में भी जमकर पॉलिटिक्स देखने को मिल रहा है। कल यानी 25 अगस्त को आम आदमी पार्टी के 5 पार्षदों ने AAP छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है। आप के पास दिल्ली एमसीडी में कुल 134 पार्षद थे, लेकिन अब सिर्फ 129 बचे हैं। अब आप की एक और पार्षद ने दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय के सामने ही अपनी आवाज बुलंद कर दी है।

अपनी अलग कुर्षी लेकर सदन पहुंची पार्षद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली एमसीडी में वार्ड समिति के चुनाव की घोषणा हुई है। दिल्ली की मेयर ने एमसीडी कमिश्नर को परमिशन दिया है कि स्थायी समितियों के गठन की प्रक्रिया शुरू करें, इसके बाद से एमसीडी में उथल-पुथल देखने को मिल रहा है। मेयर के इस फैसले के बाद आप के 5 पार्षद ने पार्टी बदल ली और बीजेपी में शामिल हो गए, इस पर आम आदमी पार्टी का क्या दांव होगा, यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। बीते हफ्ते आम आदमी पार्टी की पार्षद प्रीति मेयर से अपनी नाराजगी जताते हुए अपने लिए अलग कुर्सी लेकर सदन पहुंची और उसी पर बैठी।

'मेयर इंसाफ करो, अब मैं शांत नहीं बैठूंगी'

आप पार्षद का कहना है कि दिलशाद कॉलोनी वार्ड जो कि उनका क्षेत्र है, उसमें काम नहीं हो रहे हैं। जनता आप से दुखी है, लेकिन फिर भी जनता के काम कराने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही हैं। प्रीति एक पोस्टर लेकर सदन पहुंची थी, उस पर लिखा था 'मेयर इंसाफ करो, मेरी बात सुनिए, अब मैं शांत नहीं बैठूंगी। वहीं एक अन्य पार्षद ने आरोप लगाते हुए कहा कि वहां के विधायक जनता के काम नहीं होने दे रहे हैं। विधायक दबाव डाल रहे हैं कि काम कराना हो तो विधायक के पास आइए।

ये भी पढ़ें:- Krishna Janmashtami: दिल्ली में जन्माष्टमी पर यहां होंगे प्रमुख समारोह, परिवार और बच्चों के साथ करें एन्जॉय

5379487