Logo
दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद कोरोना योद्धा डॉ. अनिल वहल के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान मंत्री ने दिवंगत डॉक्टर के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि का चेक सौंपा।

दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वाले कोरोना योद्धा डॉ. अनिल वहल के परिजनों से मुलाकात की। मंत्री ने डॉक्टर के परिवार को दिल्ली सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि का चेक सौंपा। इस दौरान समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने बताया कि हिंदू राव हॉस्पिटल के सीएमओ डॉ. अनिल वहाल ने कोविड ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गए थे। इसकी बाद उनकी मौत हो गई थी। उनके परिवार को आर्थिक सहायता देने के लिए केजरीवाल सरकार ने एक करोड़ की सहायता राशि सौंपी है। वहीं, मंत्री गोपाल राय ने भी कई कोरोना योद्धाओं के परिवारों को एक करोड़ रुपये के चेक दिए।

दरअसल, डॉ. अनिल कुमार वहल हिंदू राव हॉस्पिटल के एनेस्थीसिया विभाग में सीएमओ के तौर पर कार्यरत थे। अस्पताल में कोरोना से लड़ते हुए वह जिंदगी की जंग हार गए और 11 मई 2021 को उनकी मौत हो गई थी। डॉ. अनिल कुमार 1981 से चिकित्सा क्षेत्र में कार्य किया। उन्होंने एसडीएन शाहदरा, कस्तूरबा अस्पताल दरियागंज और हिंदू राव अस्पताल में बतौर चिकित्सक अपनी सेवाएं दी और अपने मरीजों के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार कायम किया। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं।

 

कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ है दिल्ली सरकार समाज कल्याण मंत्री

समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने कहा कि स्वर्गीय अनिल वहल की जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती है। लेकिन, दिल्ली सरकार की ओर से दी गई यह राशि उनके परिवार की कुछ जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी। केजरीवाल सरकार कोविड में जान गंवाने वाले परिवारों को आर्थिक मदद दे रही हैं, ताकि उनके परिजनों को अपने जीवन यापन और भविष्य को संवारने में मदद मिल सके। केजरीवाल सरकार की यह योजना कोरोना योद्धाओं के परिवार को आत्मविश्वास देती है कि दिल्ली सरकार हमेशा उनके साथ है।

5379487