Logo
Delhi News: दिल्ली के मायापुरी इलाके में बीते दिन शनिवार को ट्रैफिक पुलिस की कार ने एक ई-रिक्शा को तेज टक्कर मार दी, जिससे ई-रिक्शा चालक की मौत हो गई। इसके बाद बाकी अन्य ई-रिक्शा चालकों ने थाने में पहुंच कर हंगामा किया।

Delhi Road Accident: राजधानी दिल्ली के मायापुरी इलाके में बीते दिन शनिवार को ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही के चलते एक ई-रिक्शा चालक की दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल, शनिवार को ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने अपनी कार से एक ई-रिक्शा को टक्कर मार दी। हादसे में ई-रिक्शा ड्राइवर की मौत हो गई। ई-रिक्शा ड्राइवर की पहचान अमित झा (41) के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के 45 वर्षीय पुलिसकर्मी मुकेश कुमार नशे में वाहन चला रहा था। 

आरोपी मुकेश कुमार ट्रैफिक पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल

मायापुरी थाना पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने से हुई मौत का केस दर्ज कर लिया है। डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि आरोपी मुकेश कुमार ट्रैफिक पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के नशे में होने के आरोप के बाद उसका मेडिकल भी करवाया गया है। लोगों का आरोप है कि पुलिसकर्मी की कार में शराब की बोतल भी थी।

कार के कुचले से हुई मौत

पुलिस के मुताबिक, अमित झा परिवार के साथ सागरपुर में रहते थे और वह ई-रिक्शा चलाते थे। शनिवार सुबह 8 बजे वह मायापुरी इलाके में पैसेंजर्स का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार से आई एक कार ने उनके ई-रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने से ई-रिक्शा पलट गया जिससे चालक सड़क पर गिर गया। अमित के सड़क पर गिरते ही कार ने उन्हें कुचल दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ड्राइवर कार को तेज रफ्तार से चलाता हुआ मायापुरी थाने पहुंच गया।

ई-रिक्शा ड्राइवरों ने थाने में किया हंगामा

घटनास्थल पर मौजूद अन्य ई-रिक्शा ड्राइवर उसका पीछा करते हुए थाने पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल ई-रिक्शा चालक को पास के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने से हुई मौत का केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने कार चला रहे पुलिसकर्मी को हिरासत में ले लिया है।

परिवार ने मांगी आर्थिक सहायता

मायापुरी में ई-रिक्शा ड्राइवर की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। अमित के भांजे आशीष ने मीडिया को बताया कि वह मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं। अमित के परिवार में उनकी पत्नी बबीता, तीन बेटियां बबली, लवली और अंजलि और सात साल का बेटा अतुल है। आशीष ने बताया कि मामा का परिवार किराए के मकान में रहता है। परिवार में अकेले अमित ही कमाने वाले थे। वह एक बेटी की शादी की तैयारी कर रहे थे। परिवार वालों का कहना है कि अमित का परिवार आर्थिक रूप से काफी कमजोर है। उन्होंने सरकार से परिवार के लिए मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है। वहीं, इंडियन फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष राजेश कुमार का कहना है कि आरोपी पुलिसकर्मी को पुलिस बचाने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें:- Delhi News: कार टकराने पर युवक को पीट-पीटकर किया अधमरा, अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा पीड़ित

CH Govt hbm ad
5379487