Logo
उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है। दिल्ली पुलिस ने भी उनकी सराहना की है, लेकिन एक सलाह भी दी है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले युवा सलामी बल्लेबाज की चौतरफा तारीफ हो रही है। उनके इस प्रदर्शन से दिल्ली पुलिस भी खासी उत्साहित नजर आ रही है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस युवा बल्लेबाज को अनोखे अंदाज में नसीहत भी दे डाली है। तो चलिये बताते हैं कि दिल्ली पुलिस ने यशस्वी जायसवाल को क्या नसीहत दी और इसके पीछे का क्या कारण है।

दिल्ली पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, 'यशस्वी अपने बल्ले से शतक बना सकते हैं, लेकिन आपको कभी भी गति सीमा से आगे नहीं जाना चाहिए।' उन्होंने एक फोटो भी शेयर की। इससे पता चलता है कि यशस्वी ने 200 की पारी खेलकर अरबों लोगों का दिल जीत लिया, लेकिन गाड़ी चलाते समय 200 की ओर जाओगे तो कई दिल टूट सकते हैं।

ऋषभ पंत तेज गाड़ी की वजह से हुए थे हादसे के शिकार

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे। दुर्घटना के चलते उनकी कार में आग लग गई थी। राहगीरों ने कड़ी मशक्कत के बाद पंत को कार से बाहर निकाला। हाल में ऋषभ पंत ने खुलासा कि उनकी जान तब तो बच गई, लेकिन बाद में भी उनके साथ कई दिक्कतें आईं। पंत ने बताया कि अगर उनकी कोई नर्व या गंभीर चोट होती तो, मुझे पैर कटवाना पड़ता। उन्होंने कहा कि प्रशंसकों की प्रार्थनाओं की वजह से सकुशल हूं और उम्मीद जताई कि दोबारा से मैदान पर उतर पाऊंगा।

5379487