Logo
Sonam Wangchuk Detained: दिल्ली की सीएम आतिशी को पुलिस हिरासत में सोनम वांगचुक से नहीं मिलने दिया गया है। इससे आतिशी भड़क उठीं और लद्दाख की आड़ में केंद्र सरकार के सामने अपनी मांग रख दी है।

Sonam Wangchuk Detained: दिल्ली की राजनीति आज सुबह से ही सुर्खियों में है। सामाजिक कार्यकर्ता सोनम वांगचुक के दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता बीजेपी पर हमलावर हो रहे हैं। सौरभ भारद्वाज से लेकर मनीष सिसोदिया और दिल्ली की सीएम आतिशी ने भी बीजेपी पर हमला बोला है। आतिशी तो सोनम वांगचुक से मिलने के लिए थाने भी पहुंचीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें मिलने से रोक दिया है। उधर सोनम वांगचुक के साथ हिरासत में लिए गए तमाम कार्यकर्ता पुलिस कस्टडी में ही धरने पर बैठ गए हैं।

उन्हें लोकतांत्रिक अधिकार मिलना चाहिए

सोनम वांगचुक से नहीं मिलने दिए जाने पर आतिशी ने मीडिया से बातचीत में बीजेपी पर जोरदार तंज कसी है। आतिशी ने कहा कि सोनम वांगचुक के साथ जिस तरह 150 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, यह गलत बात है। लद्दाख के लोग चाहते हैं कि उन्हें पूर्ण राज्य का दर्जा मिले, उन्हें लोकतांत्रिक अधिकार मिले। वे जनता द्वारा चुनी हुई सरकार चाहते हैं, वह एलजी शासन नहीं चाहते हैं। सोनम वांगचुक समेत तमाम समर्थक कल 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी के समाधि पर जा रहे थे, लेकिन बीजेपी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

आतिशी ने केंद्र से क्या मांग की

सीएम ने कहा कि बीजेपी के इशारे पर पुलिस ने मुझे सोनम वांगचुक से नहीं मिलने दिया। लद्दाख के साथ-साथ दिल्ली से भी एलजी राज्य खत्म होना चाहिए। एलजी ने यकीनन पुलिस को फोन किया होगा कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार को सोनम वांगचुक से नहीं मिलने देना चाहिए। हम उनकी गिरफ्तारी की निंदा करते हैं। उन्होंने लद्दाख के लोगों के समर्थन में आकर अपनी मांग भी रख दी है कि लद्दाख के साथ-साथ दिल्ली को भी पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए।

'लोकतंत्र से डरती है बीजेपी'

आतिशी ने कहा कि जिस तरह मुझे सोनम वांगचुक से नहीं मिलने दिया, इससे साफ है कि बीजेपी निहत्थे आम लोगों की आवाज से और लोकतंत्र से डरती है। अगर बीजेपी ऐसे ही तानाशाही करती रही, तो लद्दाख के साथ-साथ दिल्ली से भी एलजी राज्य खत्म होगा। इसके साथ-साथ केंद्र से भी एलजी राज्य का सफाया हो जाएगा। 

ये भी पढ़ें:- सोनम वांगचुक को मिला AAP का समर्थन: सिसोदिया से लेकर भारद्वाज तक सभी बीजेपी पर भड़के, आतिशी करेंगी उनसे मुलाकात

CH Govt hbm ad
5379487