Logo
दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के आदेश पर शुक्रवार को 75 इंस्पेक्टर्स के तबादले हुए। अब इस ट्रांसफर पोस्टिंग में धांधली के आरोप लग रहे हैं।

Delhi Police Transfer: दिल्ली में पुलिस में ट्रांसफर पोस्टिंग का मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। दरअसल, दिल्ली पुलिस के अलग-अलग जिलों के थानों में तैनात एसीपी और इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों का शुक्रवार को बड़े लेवल पर ट्रांसफर किया गया है। इस लिस्ट में कुछ इंस्पेक्टर्स को एसएचओ बनाया है, जिसमें धांधली होने का आरोप लग रहा है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के आदेश पर शुक्रवार को 75 इंस्पेक्टर्स के तबादले हुए। जिसके चलते कई थानों के एसएचओ को इधर से उधर भेजा गया, जबकि कुछ इंस्पेक्टर्स को पहली बार एसएचओ की कमान मिली। दिल्ली पुलिस द्वारा किए ट्रांसफर में धांधली के आरोप लग रहे हैं। इन 75 अधिकारियों में दो इंस्पेक्टर ऐसे जिन्हें बिना किसी इंटरव्यू के ही एसएचओ बना दिया गया है। जिस पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी ही सवाल उठा रहे हैं।

बिना इंटरव्यू के दो इंस्पेक्टर बने एसएचओ

पुलिस सूत्र के अनुसार, दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के आदेश पर जारी की गई इस लिस्ट में 2008 के दो ऐसे इंस्पेक्टर हैं, जिन्हें बिना इंटरव्यू के एसएचओ बना दिया गया। इन दो में से एक तो सब इंस्पेक्टर हैं, जिन्हें सिर्फ काम करने के लिए SHO साइबर नॉर्थ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट का चार्ज दिया गया है। अब इन्हें एसएचओ तिलक मार्ग बनाया गया है।

वहीं, दूसरे इंस्पेक्टर भी एसएचओ साइबर आउटर डिस्ट्रिक्ट थे, जिन्हें अब समयपुर बादली थाने का एसएचओ बनाया गया है। अब इस ट्रांसफर पोस्टिंग में सवाल इस लिए उठ रहे हैं, क्योंकि जिन दो अधिकारियों को एसएचओ बनाया गया है, वह दोनों 2008 बैच के हैं और इस बैच के किसी भी इंस्पेक्टर को इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया गया, तो बिना इंटरव्यू के इन्हें कैसे एसएचओ बनाया गया।

दो एसीपी को बनाया एसएचओ

इसके अलावा दिल्ली पुलिस द्वारा जारी की गई ट्रांसफर पोस्टिंग की इस लिस्ट में दो एसीपी रैंक के अधिकारी भी शमिल हैं, जिन्हें एसएचओ बनाया गया है। वहीं, ऐसा भी दावा किया जा रहा है कि इस लिस्ट में कई ऐसे इंस्पेक्टर हैं, जिनके एसएचओ रहते लगभग तीन साल पूरे होने वाले हैं। इसको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

5379487