Logo
राजधानी दिल्ली में मानसून की पहली बारिश कई लोगों की जान ले गई। दिल्ली में दो दिन में 13 लोगों ने बारिश के चलते अपनी जान गवां दी।

Delhi Rain Death: बरसाती पानी लगातार दिल्ली में लोगों की जान ले रहा है। शुक्रवार से शनिवार तक 13 लोगों की जान बारिश की वजह से जा चुकी है। शनिवार को समयपुर बादली में बरसाती पानी से दो बच्चों के शव निकाले गए। वहीं, ओखला अंडरपास में भरे पानी में भी डूबने से एक शख्स की जान चली गई। शुक्रवार को वसंत विहार टीन शेड के नीचे दबे तीन मजदूरों के शव शनिवार को 24 घंटे से ज्यादा समय बाद बाहर निकाले गए।

सिरसपुर अंडरपास से दो बच्चों के शव बरामद

पुलिस के अनुसार, शनिवार को सिरसपुर अंडरपास में जमा पानी में नौ साल के दो बच्चों की लाश बरामद हुई। दोनों बच्चे पानी में नहाने घुसे थे। बच्चों की मौत पानी में डूबने से हुई या करंट से इन बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार पुलिस कर रही है। रिपोर्ट से मौत का वास्तविक कारण सामने आएगा। मरने वाले बच्चों में एक की पहचान गोपाल (9) के तौर पर हुई। दूसरे बच्चे की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक, इस मामले की सूचना शनिवार दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर मिली। पुलिस सिरसपुर अंडरपास के पास पहुंची। कॉल एक बच्चे की मां द्वारा ही की गई थी। दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंचे। मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट के पास अंडरपास में करीब ढाई से तीन फीट पानी भरा हुआ था। दमकल कर्मियों ने पानी में घुसकर तलाशी अभियान चलाया, जहां दोनों लड़के अचेत हालत में मिले। इन्हें फौरन बाहर निकाल बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल भेजा गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

ओखला अंडरपास के पानी में डूबने से बुजुर्ग की मौत

ओखला औद्योगिक क्षेत्र के अंडरपास में भी जलभराव के कारण शनिवार को एक बुजुर्ग शख्स की डूबने से मौत हो गई। शुक्रवार तड़के वह स्कूटी के साथ अचेत हालत में मिला। पानी से बाहर निकाल एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड के जरिए उसकी पहचान दिग्विजय कुमार चौधरी (60) के तौर पर हुई। वह जैतपुर एक्सटेंशन पार्ट टू के रहने वाले थे। आशंका जताई जा रही है कि बुजुर्ग घटना के समय स्कूटी पर सवार था और वह अंडरपास में जमा पानी की गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाए।

वसंत विहार में तीनों मजदूरों के शव 24 घंटे बाद निकाले

वसंत विहार में शुक्रवार को निर्माणाधीन बिल्डिंग का बेसमेंट व टीन शेड ढहने से लापता हुए तीन मजदूरों के शव शनिवार को बाहर निकाले गये। तीनों की मौत हो चुकी थी। जलभराव होने के कारण एनडीआरएफ व दमकल की टीम शुक्रवार को शवों को ढूंढ नहीं पाई थी। शनिवार को टीम ने तीनों के शव बरामद किए। मरने वालों में दो के नाम संतोष और तीसरे का दयाराम है।

एयरपोर्ट पर कैब ड्राइवर की मौत

दिल्ली एयरपोर्ट पर बारिश के बाद छत का एक हिस्सा कारों पर गिर गया था। इसमें एक कैब ड्राइवर की दबकर मौत हो गई थी।

शालीमार बाग में एक युवक की मौत

दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक अंडरपास में जमा बारिश के पानी में 20 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई।

करंट लगने से दो लोगों की मौत

किराड़ी इलाके में शुक्रवार को लोहे के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई थी। यही नहीं रोहिणी के प्रेम नगर इलाके में एक 39 साल के व्यक्ति की बिजली के तारों के संपर्क में आने से करंट लगने से मौत हो गई है।

5379487