Logo
Delhi Coaching Hadsa: दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर एक शख्स ने बड़ा खुलासा किया है। शख्स ने आज से करीब एक महीने इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Delhi Coaching Hadsa: दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर माहौल काफी गर्म हो गया है। मामले की जांच के लिए हाई लेवल की कमेटी बना दी गई है, जो जांच करेगी कि यह हादसा किसकी लापरवाही के कारण हुआ है। मामले में जो शख्स दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में अब नया खुलासा हुआ है। इस अवैध कोचिंग सेंटर में बड़ा हादसा होने वाला है, इसके अंदाजा पहले से लगाया जा चुका था। करोल बाग के एक शख्स किशोर सिंह कुशवाहा ने पिछले एक महीने में इस अवैध कोचिंग के खिलाफ 3 बार शिकायत की थी, लेकिन सरकार की ओर से लापरवाही की गई और इस पर कार्रवाई नहीं की गई।

26 जून को की गई थी मामले की शिकायत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में जो खुलासा हुआ है, वह सरकारी तंत्र का पोल खोलने के लिए काफी है। करोल बाग निवासी को पहले से इ अवैध कोचिंग को लेकर अंदाजा हो चुका था। उन्होंने 26 जून को इसके खिलाफ दिल्ली सरकार के पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि यहां बच्चों के जान को दांव पर लगाया जा रहा है। उन्होंने शिकायत में एमसीडी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा था कि Rau's IAS द्वारा बिना परमिशन के बेसमेंट में क्लास संचालित किया जा रहा है, जो ओल्ड राजेंद्र नगर करोल बाग में पड़ता है।

Coaching Hadsa
 

15 और 22 जुलाई को भेजा गया था रिमाइंडर

उन्होंने कहा कि इसको लेकर जब संबंधित विभाग को सूचित किया गया, तो उन्होंने कहा कि इसका पैसा दिल्ली नगर निगम कमिश्नर को जाता है। यह एमसीडी में भ्रष्टाचार को दिखाता है। इसलिए विनम्र निवेदन है कि जो भी अवैध कोचिंग चलाए जा रहे हैं, उस पर कार्रवाई की जाए। जब इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया, तो कुशवाहा ने पहले 15 जुलाई को और फिर 22 जुलाई को रिमाइंडर भेजते हुए कहा कि कृपया करके इसे गंभीरता से लिया जाए, लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसका अंजाम देखा जा सकता है। 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली कोचिंग हादसा: सिस्टम को बदलने की चाह रखने वाले सिस्टम की लापरवाही का बने शिकार, पढ़ें इनकी दर्दनाक कहानी

ये भी पढ़ें:- दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसा: RAU's IAS के बेसमेंट में अवैध लाइब्रेरी, जानिए किन नियमों की उड़ाई धज्जियां

CH Govt hbm ad
5379487