Logo
election banner
दिल्ली के सरोजनी नगर इलाके में सीवर की सफाई के दौरान दो मजदूरों की जहरीली गैस से मौत हो गई, जबकि एक का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Delhi Sewer Cleaning: दक्षिणी दिल्ली के सरोजनी नगर स्थित एनबीसीसी कंस्ट्रक्शन साइट पर सीवर सफाई के दौरान दो मजदूरों की जहरीली गैस से मौत हो गई, जबकि एक का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह हादसा मंगलवार को सामने आया। मरने वाले दो मजदूरों के नाम 41 वर्षीय राम आसरे, 29 वर्षीय बबुंद्र कुमार सिंह है। वहीं, 28 वर्षीय श्रीनाथ सोरेन का इलाज चल रहा है। पुलिस संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आगे की जांच पड़ताल कर रही है।

सीवर साफ करने उतरे दो मजदूरों की मौत

पुलिस के अनुसार, सरोजिनी नगर थाने में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई कि मेट्रो गेट नंबर 1 के पास पिलंजी गांव में एक हादसा हुआ है और तीन से चार लोग फंसे हुए हैं। स्थानीय एसएचओ टीम के साथ मेट्रो गेट नंबर 2, के पास पिलंजी गांव में एनबीसीसी, निर्माण स्थल पर पहुंचे। पाया कि दो मजदूर गटर से कचरा हटा रहे थे और बेहोश हो गए। गटर वर्तमान में उपयोग में नहीं था।

इसके बाद तीसरा मजदूर, उन्हें देखने उतरा तो वह भी जहरीली गैस की चपेट में आ गया। दो मजदूरों को वीसीएल निर्माण कंपनी की एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया और तीसरे मजदूर राम आसरे को पुलिस की ईआरवी एम्स ट्रामा सेंटर लेकर गई। राम आसरे जिला हमीरपुर, यूपी और बबुंद्र कुमार सिंह गांव खारपकवा, जिला गोपालगंज, बिहार का रहने वाला था।

श्रीनाथ सोरेन निवासी गांव डिकुल, जिला दक्षिण दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल से है। दो मजदूरों को सफदरजंग एन्क्लेव के डियोज अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिनमें बबुंद्र कुमार सिंह की मौत हो गई। बाद में जानकारी मिली राम आसरे को भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। तीसरा व्यक्ति श्रीनाथ सोरेन अभी उपचाराधीन है।

यह भी पढ़ें:- Delhi News: हनुमंत रामलीला में हादसा, LED पैनल ठीक करते समय इलेक्ट्रीशियन की करंट लगने से मौत

5379487