Logo
Chinese Manjha Injured: दिल्ली में चाइनीज मांझे का कहर देखने को मिला है। चाइनीज मांझे से 3 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें एक ट्रैफिक पुलिस भी शामिल है।

Chinese Manjha Injured: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लगातार प्रयासों के बाद भी चाइनीज मांझे की खरीद फरोख्त बंद नहीं हो रहा है, इसका अंजाम आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। चाइनीज मांझे से होने वाले हादसे की घटना दिल्ली में आम हो गई है, लेकिन पुलिस अभी तक इस पर पूरी तरह से रोक लगाने में कामयाब नहीं हो पाई है। इसी कारण से 15 अगस्त को दिल्ली में बड़ा हादसा हो गया। इस दिन ड्यूटी पर जा रहे एक एएसआई की चाइनीज मांझे से गला कट गया।

चाइनीज मांझे की चपेट में ट्रैफिक पुलिस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिस सुरेंद्र सिंह यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले के रहने वाले हैं। हर रोज की तरह गुरुवार सुबह सुरेंद्र सिंह ड्यूटी करने के लिए अपनी बाइक से निकले। इन दिनों उनकी पोस्टिंग पंजाबी बाग सर्कल में है। इस दौरान सुबह के करीब 7:45 बजे यमुना विहार सी-3 ब्लॉक के करीब फ्लाईओवर पर चाइनीज मांझा उनकी गर्दन में फंस गया। उन्होंने तुरंत ब्रेक लगाई, जिस कारण से उनकी जान बच गई। हालांकि उनकी गर्दन थोड़ी कट गई, उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया और उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया।

चाइनीज मांझे से हादसे का दूसरा मामला

इस हादसे का दूसरा मामला दिल्ली के न्यू उस्मानपुर थाना इलाके में सिग्नेचर ब्रिज के पास का है। घायल 34 वर्षीय व्यक्ति हिमांशु आनंद पर्वत के थान सिंह नगर का रहने वाला है। वह अपनी पत्नी के साथ स्कूटर पर जा रहा था, तभी दोपहर के करीब ढ़ाई बजे मांझे से उसकी भी गर्दन कट गई। उन्हें फौरन प्राइवेट अस्पताल लेकर जाया गया, जहां उनके गले में 3 टाके देकर डिस्चार्ज कर दिया। वह अपनी पत्नी के साथ घर चले गए। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

अक्षरधाम फ्लाईओवर पर तीसरा हादसा

चाइनीज मांझे का तीसरा हादसा दिल्ली के ईस्ट जिले के पांडव नगर थाना इलाके में हुआ है। अक्षरधाम फ्लाईओवर पर बुधवार शाम कुरियर का काम करने वाले 36 वर्षीय व्यक्ति गौरव दीक्षित की गर्दन में चाइनीज मांझा फंस गया। वह गाजियाबाद के रहने वाले हैं, चाइनीज मांझे से गौरव की गर्दन में कट लग गया। उन्होंने तुरंत एलबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां टांके देकर उन्हें घर भेज दिया गया। पांडव नगर थाना पुलिस ने इस केस में भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताते चलें कि चाइनीज मांझे के कारण दिल्ली में अगस्त 2019 से जुलाई 2023 के बीच 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:- Delhi Police Award: स्वतंत्रता दिवस पर 18 पुलिसकर्मियों को मिलेगा सम्मान, बर्गर हत्याकांड की जांच करने वाले ACP भी शामिल

ये भी पढ़ें:- Delhi Suicide: 'कर्ज में डूबा परिवार, पति घर छोड़कर भागा', नाजिया ने सुसाइड से पहले वीडियो बनाकर सुनाई आपबीती 

5379487