Logo
Delhi University News: दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज ने फर्स्ट ईयर के छात्रों को सुबह की असेंबली में शामिल नहीं होने पर 100 से अधिक छात्रों को निलंबित कर दिया है।

Delhi University News: दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज ने फर्स्ट ईयर के छा-छात्राओं पर बड़ी कार्रवाई की है। कॉलेज के प्रोफेसर ने दावा किया है कि सुबह की असेंबली में शामिल नहीं होने पर 100 से अधिक छात्रों को 'निलंबित' कर दिया गया है। अब यह छात्र परिक्षाएं नहीं दे पाएंगे। बता दें फर्स्ट ईयर के छात्रों को 17 फरवरी को इस संबंध में ईमेल के जरिए जानकारी मिली थी। 

कॉलेज छात्रों ने प्रिंसिपल को लिखा पत्र 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंट स्टीफंस कॉलेज ने छात्रों को अपने माता-पिता को नहीं बुलाने पर कॉलेज से बाहर करने की धमकी दी है। छात्रों और शिक्षकों ने प्रिंसिपल जॉन वर्गीज को पत्र लिखकर मांग की है कि कॉलेज से निलंबित करने के आदेश को तुरंत वापस लिया जाए और हमें कॉलेज परीक्षा दी जानी चाहिए। लेकिन, अभी तक इस मामले पर प्रशासन की ओर से कई जवाब नहीं मिला है।

छात्रों को परीक्षा देने से नहीं रोका जा सकता है   

दिल्ली विश्वविद्यालय के नियमों में ऐसा कोई नियम नहीं है, जिसके तहत छात्रों को परीक्षाओं में बैठने से रोका जाए। उन्होंने मॉर्निंग प्रेयर में उपस्थिति दर्ज नहीं की। सुबह की असेंबली सेंट स्टीफंस कॉलेज के लिए एक खास सम्मेलन है और इसे विश्वविद्यालय द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। 

5379487