Logo
Delhi Weather Alert: मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग ने बताया कि 29 और 30 जून को दिल्ली में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

Delhi Weather Alert: दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल चुकी है। करीब एक सप्ताह पहले दिल्ली के लोग गर्मी से त्राहि-त्राहि कर रहे थे। लोग गर्मी से राहत पाने के लिए मानसून का इंतजार कर रहे थे, लेकिन प्री मानसून बारिश ने दिल्ली की गर्मी दूर भगा दी है। दिल्ली में कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। हालांकि बारिश झिमझिम होती है, लेकिन तापमान कम रखने के लिए इतनी बारिश भी काफी है। लेकिन आज यानी 27 जून को दिल्ली के कई हिस्सों में जोरदार बारिश भी देखने को मिली है। इस कड़ी में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

कल भी हो सकती है गरज के साथ बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक कल यानी 28 जून को भी दिल्ली के साथ कई अन्य राज्यों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। ऐसे में कल भी गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन अगले 2 दिन यानी 29 और 30 जून के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। 29 और 30 को दिल्ली में मूसलाधार बारिश होने वाली है। इससे दिल्ली में जलभराव की स्थिति बन सकती है। इसलिए लोगों को सिर्फ अधिक जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलना चाहिए।

कितनी मिलीमीटर हो सकती है बारिश

बताया जा रहा है कि 28 जून को 64.5 मिलीमीटर से 124.4 मिमी के बीच बारिश हो सकती है, इसके अलावा 30 जून को 124.5 मिमी से 244.4 तक बारिश हो सकती है। प्रत्येक वर्ष दिल्ली में मानसून इसी के आस-पास एंट्री करता है। पिछले साल भी 26 जून को मानसून दिल्ली में प्रवेश किया था। इस सीजन भी 29 जून को मानसून की एंट्री होने वाली है। गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री दर्ज किया गया है। ऐसे में दिल्ली के लोग बारिश के खूब मजे ले रहे हैं।
 

5379487