Logo
Delhi Weather Update: आज दिल्ली में बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी। आईएमडी के अनुसार अगले एक सप्ताह तक राजधानी का पारा बढ़ने वाला है।

Delhi Weather Update: दिल्ली में रहने वाले लोगों का बुरा हाल होने वाला है। लोगों ने महीनों तक बारिश और सुहावने मौसम का मजा लिया है, लेकिन अब उसका भुगतान करने की बारी है। दिल्ली में तापमान बढ़ने वाला है, अगले एक सप्ताह तक ना सिर्फ गर्मी बढ़ने वाली है, बल्कि प्रदूषण स्तर में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। इसका कारण है दिल्ली में बारिश का ना होना है। मौसम विभाग की ये चेतावनी लोगों के अभी से पसीने छुड़ा रहे हैं।

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है। राजधानी में बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी। यह सिलसिला अगले सप्ताह तक चलने वाला है। मंगलवार के बाद अगले एक सप्ताह तक दिल्ली का मौसम साफ रहने वाला है, इससे तापमान में बढ़ोतरी होगी, जबकि प्रदूषण का स्तर भी बढ़ेगा। 1 से 4 अक्टूबर के बीच राजधानी का अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री तक रहने की संभावना है, इसके अलावा न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।  बताते चलें कि रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री दर्ज किया गया था।

दिल्ली में प्रदूषण का हाल

दिल्ली में फिलहाल तो प्रदूषण का स्तर कंट्रोल में है, लेकिन अगले एक सप्ताह में यह लंबी छलांग लगाने वाला है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि रविवार रात 10 बजे तक दिल्ली का एक्यूआई 78 दर्ज किया गया था, जो कि सामान्य है। लेकिन बुधवार तक दिल्ली का एक्यूआई 'मध्यम' स्तर का होने वाला है, जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो सकती है। वहीं, 15 से 20 अक्टूबर के आसपास दिल्ली में ठंड की भी एंट्री हो जाएगी। इसके बाद लोगों के कंबल और रजाई धीरे-धीरे निकलने लगेंगे।

ये भी पढ़ें:- Delhi Weather Update: आज बादल रहेंगे लेकिन बारिश नहीं...कल से बढ़ने वाला है पारा, जानें प्रदूषण का हाल

5379487