Logo
Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश और जलभराव से लोग परेशान हो रहे हैं। बारिश आने से तापमान में भले ही गिरावट आई हो और गर्मी से राहत मिली, लेकिन दूसरी ओर जलभराव से अभी तक कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली का जलभराव के कारण बुरा हाल हो गया है। मानसून की मूसलाधार और प्री मानसून बारिश से दिल्ली बुरी तरह प्रभावित हो चुका है। दिल्ली में जलभराव के कारण अभी तक कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। खास बात है कि इन 11 लोगों में 4 सिर्फ बच्चे ही शामिल हैं। मौसम विभाग ने आज भी दिल्लीवासियों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है। आज भी दिल्ली में दिनभर बारिश होने की संभावना जताई गई है। चलिए बताते हैं आज कैसा रहने वाला है दिल्ली का मौसम।

अगले दो दिनों तक ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बताया कि आज दिनभर दिल्ली में हल्की से मध्यम तक बारिश होने की संभावना है। आज न्यूनतम तापमान 28.48 डिग्री रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 35.79 डिग्री रहने की उम्मीद है। कल दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री रहा था, इससे साफ है कि आज तापमान में और गिरावट आने वाली है। बता दें कि सिर्फ आज नहीं, बल्कि अगले दो दिनों तक दिल्ली एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईएमडी का कहना है कि अगले दो दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में अगर आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो जरा सोच समझकर बनाइएगा।

दिल्ली में कब तक होगी बारिश

आईएमडी ने दिल्ली के मौसम पर अपडेट देते हुए बताया कि अगले कुछ दिनों तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 29 से 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। राष्ट्रीय राजधानी में बारिश का सिलसिला हीं नहीं थमेगा। दिल्ली में 5 जुलाई तक बारिश के अनुमान हैं। हालांकि गरज के साथ तेज बारिश सिर्फ 2 जुलाई तक ही हो सकती है, उसके बाद हल्की बारिश होगी। ऐसे में दिल्लीवासियों को फिलहाल जलभराव से राहत मिलती नहीं दिख रही है। इसलिए आपको अगले 5 दिनों तक सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- राजधानी दिल्ली में भारी बारिश से दो बच्चों समेत छह लोगों की दर्दनाक मौत

ये भी पढ़ें:- लक्ष्मी नगर से कार के साथ दो बच्चों को उठा ले गया किडनैपर, फिर फोन कर मांगी 50 लाख की फिरौती

5379487