Logo
New Year 2024 Advisory: न्यू ईयर में लोगों की भीड़ को काबू करने के लिए डीएमआरसी ने 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि, इस दौरान प्रवेश की इजाजत रहेगी।

New Year 2024 Advisory: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 31 दिसंबर को लेकर DMRC ने नई एडवाइजरी जारी की हैं। दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने यात्रियों से अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए कहा है ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। ऐसा नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए किया जाता है।

डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी

डीएमआरसी ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि इस दौरान राजीव चौक स्टेशन के सभी गेट खुले रहेंगे ताकि सभी यात्री अंदर प्रवेश कर सकें। लेकिन राजीव चौक स्टेशन से यात्रियों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। जो भी व्यक्ति नए साल का जश्न मनाने के लिए कनॉट प्लेस जाना चाहते हैं वे बाराखंभा मेट्रो स्टेशन से बाहर निकल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीपी में पालिका बाजार है और रेस्टोरेंट और कई अन्य दुकानें भी हैं। ऐसे में लोग यहां पर नए साल की पूर्व संध्या पर लोग आते हैं। इसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने डीएमआरसी से अनुरोध किया था। इसके बाद राजीव चौक स्टेशन से एग्जिद को बंद करने का ऐलान किया गया है।

दिल्ली में नए साल की पूर्व संध्या के लिए यातायात प्रतिबंध

राजधानी में नए साल के जश्न से पहले, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी एक एडवाइजरी जारी की। इसमें दिल्ली और उसके आसपास के यातायात प्रतिबंधों की जानकारी दी गई। एडवाइजरी के मुताबिक, कनॉट प्लेस में 31 दिसंबर को रात 8 बजे से लेकर समारोह खत्म होने तक, जो 2 जनवरी की आधी रात तक रहने की संभावना है, किसी भी सार्वजनिक या निजी वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलिस ने प्रतिबंध लगाने का सटीक समय नहीं बताया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने गुंडागर्दी और ट्रैफिक रूल के उल्लंघन पर लगाम लगाने के लिए शहर में कड़ी सुरक्षा कर दी है और 10,000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

किन जगहों पर हो सकती है भीड़

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूरी दिल्ली में स्पेशल अभियान के तहत रूल को ना मानने वालों के लिए कैमरों का भी इस्तेमाल किया जाएगा। नए साल की पूर्व संध्या पर लोग रेस्तरां, मॉल और अन्य सार्वजनिक जगहों पर पहुंचेंगे, जिससे सड़कों पर भीड़भाड़ हो सकती है। उन्होंने कहा कि सीपी, लाजपत नगर, सेंट्रल मार्केट, ग्रेटर कैलाश के एम. और एन. ब्लॉक, क्राउन प्लाजा होटल नेहरू प्लेस, नेताजी सुभाष प्लेस, डिफेंस कॉलोनी क्लब, आईएनए मार्केट, साउथ एक्सटेंशन मार्केट, हौज खास गांव, कुतुब मीनार, द्वारका में वेगास मॉल, राजौरी गार्डन, हडसन लेन पर भारी भीड़ लगने की आशंका है।

5379487