Logo
DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (DSSSB) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इन भर्तियों के लिए आवेदन फॉर्म 18 अप्रैल, 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से भर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024: अगर आप भी दिल्ली में रहकर सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (DSSSB) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। डीएसएसएसबी ने दिल्ली जिला न्यायालय में प्रॉसेस सर्वर, चपरासी, ड्राइवर, चौकीदार समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसे में अभ्यर्थी जो 10वीं या 12वीं क्लास पास कर चुके हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है। इन भर्तियों के लिए आवेदन फॉर्म 18 अप्रैल, 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से भर सकते हैं। पदों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 

इन पदों में आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान आवेदन शुल्क के रूप में करना होगा। बता दें कि शुल्क ऑनलाइन माध्यम से ही जमा किया जा सकेगा। एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन, दिव्यांग और महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

इन पदों पर निकली भर्ती

इन पदों के जरिए दिल्ली जिला न्यायालय में कुल 142 पदों को भरा जाएगा। इसमें से प्रॉसेस सर्वर के लिए 3 पद, चपरासी/ अर्दली/ डाक चपरासी के लिए 99 पद, चालक/स्टाफ कार चालक के लिए 12 पद, चौकीदार के लिए 13 पद, स्वीपर/ सफाई कर्मचारी के लिए 12 पद, तथ्य दाखिला प्रचालक के लिए 2 पद और बुक बाइंडर के लिए 1 पद आरक्षित है। अगर उम्मीदवार इन पदों से संबंधित विस्तृत जानकारी लेना चाहता है, तो डीएसएसएबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकता है।

ऐसे करें आवेदन 

-इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। 

-अब न्यू पोर्ट पर जाकर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके रजीस्ट्रेशन कर लें। 

-रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन लॉग इन के जरिए अपनी डिटेल्स भर लें और आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लें। 

-इसके बाद अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंट आउट भविष्य के लिए निकालकर रख लें। 

5379487