Logo
प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाला मामले में पांचवां समन भेजा है। एजेंसी ने सीएम को 2 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने आज बुधवार को नया समन जारी किया। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक को 2 फरवरी को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

ईडी ने भेजा सीएम केजरीवाल को पांचवां समन

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को यह पांचवां समन भेजा है। कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए आप नेता अब तक प्रवर्तन निदेशालय के चार समन में शामिल नहीं हुए हैं। केजरीवाल ने कहा कि जिस शराब घोटाले की बात पिछले दो साल से हो रही थी, वह फर्जी था और जांच एजेंसियां ​​अब तक भ्रष्टाचार का कोई सबूत पेश करने में विफल रही हैं।

30 अक्टूबर, 2023 को भेजा पहला समन

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने 30 अक्टूबर, 2023 को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पहला समन जारी किया था। इसमें उन्हें अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ के लिए 2 नवंबर को संघीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा था।

हालांकि, ईडी को समन का जवाब देने के बाद सीएम केजरीवाल एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने कहा था कि उन्हें जारी किया गया समन अवैध, राजनीति से प्रेरित और बीजेपी के अनुरोध पर दिया गया था। उस समय सीएम केजरीवाल मध्य प्रदेश के सिंगरौली में प्रचार के लिए जा रहे थे।

18 दिसंबर को भेजा दूसरा समन

ईडी ने सीएम केजरीवाल को दूसरा समन 18 दिसंबर, 2023 को जारी किया था। इसमें जांच एजेंसी ने उन्हें 21 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा था। समन के जवाब में सीएम ने ईडी को कहा कि वह सभी कानूनी समनों का पालन करने के लिए हैं, लेकिन अवैध समन को वापस लिया जाए। इसके अलावा ईडी ने सीएम केजरीवाल को 22 दिसंबर को तीसरा और 13 जनवरी, 2024 को चौथा समन जारी किया था।

5379487