Logo
Delhi News: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने सातवां समन जारी कर दिया है। अब इस को लेकर सियासत तेज होती नजर आ रही है। इस बीच आप के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार हमला बोला है।

Saurabh Bhardwaj Attacks PM Modi: दिल्ली सीएम और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ईडी ने सातवां समन जारी किया है। अब इस पर सियासत शुरु हो गई है। इसको लेकर आप के नेताओं ने केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हर कोई समझता है कि जब आम आदमी पार्टी से जुड़ा कोई भी राजनीतिक कदम होता है, तो ईडी तुरंत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को समन जारी करती है।

सौरभ भारद्वाज ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का जिक्र करते हुए कहा कि अभी हालही में भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर केंद्र सरकार को आईना दिखाया, उनकी दुर्भावनापूर्ण हरकत कैमरे में कैद हो गई थी। उन्होंने कहा कि इधर कल रात ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरविंद केजरीवाल को एक और समन जारी किया। भारद्वाज ने कहा कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय समन को लेकर अदालत में चली गई और कहा कि अब अदालत इस पर गौर करेगी।

सीएम ने 16 मार्च तक मांगा समय

भारद्वाज ने कहा कि मामला अदालत में गया, हमने इसका सम्मान किया। विधानसभा के अंदर अरविंद केजरीवाल ने उल्लेख किया कि बजट सत्र चल रहा है, उन्हें 16 मार्च तक का समय चाहिए। कोर्ट ने भी इसकी इजाजत दे दी। अब फिर से ईडी ने समन जारी किया है। आप नेता ने सवाल करते हुए कहा कि अगर एजेंसी को अपनी शर्तों का पालन करना था तो वह पहले कोर्ट क्यों गई? हम कोर्ट नहीं गए, लेकिन ईडी गई। इससे साफ संकेत मिलता है कि पीएमएलए और कानून एजेंसी के पीछे नहीं हैं, बल्कि इसके पीछे राजनीतिक इरादे हैं।

ये भी पढ़ें:- मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी, अब 12 मार्च को होगी सुनवाई

डराने के लिए जारी किया समन: आतिशी

दिल्ली सरकार के मंत्री ने कहा कि राजनीतिक मंशा के कारण दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया जा रहा है। उनको डराने धमकाने की कोशिश की जा रही है। केंद्र सरकार चाहती है कि पंजाब मेयर चुनाव के मामले को अब दिल्ली सीएम ज्यादा न उठाएं। इसलिए उन्हें समन जारी कर धमकाने की कोशिश की जा रही है। वहीं, आतिशी ने कहा कि ED ने आज मुख्यमंत्री को 7वां गैरकानूनी समन भेजा है। हमने ED के हर समन पर जवाब मांगा है कि इन समन का आधार क्या है ? लेकिन ED की तरफ़ से कोई जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि जब ED कोर्ट चली गई है तो वो कोर्ट के फ़ैसले का इंतज़ार क्यों नहीं करते। आतिशी ने कहा कि यह समन केवल अरविंद केजरीवाल को डराने का तरीका है।

5379487