Logo
Delhi News: दिल्ली के शाहदरा के राम नगर इलाके में शुक्रवार सुबह एलपीजी गैस सिलेंडर लीकेज होने से घर में आग लग गई। इस हादसे की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई।

Delhi News: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शाहदरा के राम नगर इलाके में शुक्रवार सुबह एलपीजी गैस सिलेंडर में लीकेज होने से घर में आग लग गई। धूंए के कारण दम घुटने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाडियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू आया। पुलिस ने मृतक की पहचान बुद्रुक महतो के रूप में की है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। 

गैस लीकेज होने से बुजुर्ग की गई जान 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुद्रुक महतो अपने परिवार के साथ राम नगर में किराये के मकान में रहते थे। लेकिन आज सुबह सात बजे बेटी गैस पर चाय बना रही थी। तब ही गैस लीकेज हो गई। इसके बाद परिवार के सभी सदस्य बुजुर्ग को छोड़कर घर से बाहर आ गए। बुजुर्ग अंदर ही फंस गए। पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया और छानबीन शुरू कर दी है। 

आग की चपेट में आने से जिंदा जले 11 लोग  

बता दें कि दिल्ली के नरेला में गुरुवार शाम को घर में चल रही पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लगने से हादसा हो गया है। इस आग में 11 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि 4 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। सभी घायलों का राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि घर के अंदर केमिकल और प्लास्टिक काफी मात्रा में रखा हुआ था। जिसकी वजह से आग तेजी से फैल गई और देखते ही देखते कुछ देर में आग ने भीषण रूप ले लिया। आग इतनी ज्यादा भयानक थी कि आसपास के भी चार अन्य घरों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। जानकारी के मुताबिक, दमकल कर्मीयों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

CH Govt hbm ad
5379487