Logo
Arvind Kejriwal Gujarat Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री पर ईडी ने शिकंजा कस दिया है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर जाएंगे। यह दौरा शनिवार से शुरू होगा।

Arvind Kejriwal Gujarat Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाला मामले में ईडी ने तीसरी बार पेश होने के लिए बुलाया था, फिर भी वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए। हालांकि, इसी बीच केजरीवाल 6 से 8 तारीख तक तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर रहेंगे। यहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में भाग लेंगे और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

दिल्ली के सीएम तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर रवाना होंगे

बता दें कि इस साल लोकसभा चुनाव होने हैं और जब सभी राजनीतिक दल इसकी तैयारी कर रहे हैं तो आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी चुनाव के मद्देनजर गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वह अगले 6, 7 और 8 तारीख को गुजरात आएंगे और पार्टी की समारोह बैठक में शामिल होंगे और एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि वह जेल में बंद गुजरात आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक चैतर वसावा से मुलाकात कर सकते हैं और उनके परिवार से भी मिलने की संभावना है।

सीएम केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस 

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने ईडी को बताया है कि उनका समन अवैध क्यों है और वह गैरकानूनी आदेश का पालन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सबसे बड़ी ताकत और संपत्ति उनकी ईमानदारी है और उन्होंने हमेशा देश के लिए लड़ाई लड़ी है। पिछले दो साल में बीजेपी की तमाम एजेंसियों ने कई छापे मारे लेकिन एक पैसा भी नहीं मिला। अगर भ्रष्टाचार है तो पैसा कहां है। ऐसे फर्जी मामलों में आप नेताओं को जेल में रखा जाता है। अब बीजेपी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। मेरी सबसे बड़ी ताकत और संपत्ति मेरी ईमानदारी है।

सीएम केजरीवाल ने नोटिस की टाइमिंग पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकना चाहती है। उन्होंने कहा कि आठ महीने पहले जब सीबीआई ने उन्हें बुलाया था तो उन्होंने उनका सहयोग किया था, लेकिन अब ईडी उन्हें कई साल पुराने मामले में फंसाने की कोशिश कर रही है। मेरे वकीलों ने मुझे बताया कि समन अवैध था, मैंने पत्र लिखा और इसे ईडी को भेज दिया। क्या मुझे गैरकानूनी समन का पालन करना चाहिए। अगर कोई कानूनी समन आएगा तो मैं उसका पालन करूंगा। 

केजरीवाल ने जनता से की समर्थन की अपील

आज ईडी के माध्यम से विपक्षी नेताओं को भाजपा में शामिल किया जा रहा है। जो भी उनकी पार्टी में शामिल होता है, उसके सारे मामले सुलझ जाते हैं। आज मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर जैसे ईमानदार नेताओं को जेल में डाल दिया गया है। मैंने हमेशा देश के लिए लड़ाई लड़ी है। मेरी हर सांस देश के लिए है। हमें मिलकर देश को बचाना है। मैं पूरे दिल से उनके खिलाफ लड़ रहा हूं, मुझे आपके समर्थन की जरूरत है।

5379487