Logo
Delhi News: दिल्ली के द्वारका में ज्वेलर से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले को दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Delhi News: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के द्वारका जिले के बिंदापुर में एक नामी ज्वेलर से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उन फोन नंबरों को सर्विलांस पर लेकर जांच कर रही है, जिससे रंगदरी मांगी गई। 

ज्वेलर के मालिक से रंगदारी का मामला

जानकारी के अनुसार, रंगदारी बिंदापुर के सुंदर लाल ज्वेलर के मालिक से मांगी गई। इस संबंध में पुलिस ने मामले को दर्ज किया। गौरतलब है कि हिमांशु उर्फ भाऊ विदेश में बैठकर रंगदारी का रैकेट चला रहा है। उसके खिलाफ इंटरपोल की तरफ से रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो चुका है। पिछले दिनों एनआईए की टीम ने भी उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। एक टीम रोहतक के रिटौली गांव में भी पहुंची थी। हिमांशु 1 लाख का इनामी बदमाश है। वह 2020 से फरार चल रहा है।

आरोपी के खिलाफ 18 मामले दर्ज

बताया जा रहा है कि उसके खिलाफ 18 केस दर्ज हैं। रोहतक जिले में हत्या, हत्या का प्रयास, धोखाधडी, अवैध हथियार, लूट, धोखाधड़ी व रंगदारी मांगने के 10 केस दर्ज हैं। इसके अलावा, झज्जर में 7 और दिल्ली में भी कई मामलों में वह शामिल है। भाऊ नीरज बवाना व नवीन बाली गैंग से संबंध रखता है। उसने फर्जी नाम, पता, जाली कागज का प्रयोग कर धोखाधड़ी से पासपोर्ट बनवाया था।

ये भी पढ़ें:- >Delhi: हिमांशु गैंग के दो शूटर मुठभेड़ में चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे, एक के पैर में लगी गोली

नीरज बवाना के नाम पर मांगी रंगदरी 

साउथ दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक ज्वेलर को अपना जानकार बताकर ज्वेलर से गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर रंगदारी में दो करोड़ रुपये और दो किलो सोने की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने आवाज बदलने वाली डिवाइस के जरिए रंगदारी मांगी थी। दक्षिण जिले की नारकोटिक्स टीम व संगम विहार थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम विपिन गुप्ता बताया गया है। पूछताछ में आरोपी ने कबूला किया है कि वह काफी समय से कर्ज के तले दबा था। इसलिए शॉर्ट कट से रुपए कमाना चाहता था ताकि ताकि कर्जे से मुक्त हो सके।

5379487