Logo
Delhi Weather Update: देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण दृश्यता कम होने की वजह से दिल्ली आने वाली करीब 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। मौसम विभाग ने राजधानी का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री रहने की संभावना जताई है।

Delhi Weather Update:  देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीतलहर, कोहरे और हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सितम जारी है ठंड ने राजधानी के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में लोग अलाव का सहारा लेते हुए नजर आए। मौसम विभाग के मुताबिक 21 जनवरी यानी आज सुबह का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं, अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जाएगा।

उड़ानों के संचालन पर पड़ा असर

कई उड़ानों में देरी हुई या उन्हें रद्द कर दिया गया और देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 11 ट्रेनें रविवार को देरी से चल रही थीं क्योंकि एक दिन की राहत के बाद कोहरा फिर लौट आया। दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर सुबह 3 बजे से ही शून्य दृश्यता दर्ज की गई। पिछले कई दिनों से दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुबह-सुबह कोहरे की वजह से सड़क, रेल और हवाई यातायात पर काफी असर पड़ा है। 

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे के साथ चल रही शीत लहर की स्थिति के बीच अपने सभी यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। आईजीआई एयरपोर्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जारी की गई सलाह में कहा कि घने कोहरे के कारण, दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन प्रभावित हो सकता है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे उड़ान की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है।

दिल्ली में प्रदूषण

दिल्ली-NCR को खराब हवा से अभी तक निजात नहीं मिली है। एक तरफ ठंड तो दूसरी ओर खराब वायु ने दिल्ली- NCR में लोगों को रहना मुहाल कर रखा है। 21 जनवरी को हवा की हालत ज्यादा खराब रही। दिल्ली के आनंद विहार में एक्यूआई 313, दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ टूल इंजीनियरिंग, वजीरपुर में 250, श्री अरबिंदो मार्ग-211, आईटीआई जहांगीरपुरी-249, पंजाबी बाग- 285, नरेला-188, नोएडा (सेक्टर-125) में एक्यूआई 288 दर्ज किया गया। 

5379487