Logo
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने बड़ी छापेमारी की है। यहां से चार करोड़ कैश, सोना और चांदी बरामद किए है।

Delhi News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शनिवार को आरपीएफ (RPF) ने छापेमारी की। इस दौरान एक ट्रेन से करीब चार करोड़ रुपये का कैश, सोना और 365ं किलो चांदी बरामद हुई है। यह छापेमारी RPF के लिए किसी बड़े खजाने से कम नहीं है। फिलहाल, अब इस मामले की जांच इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग कर रहा है। 

जानकारी के मुताबिक, RPF को सूचना मिली थी कि मुंबई राजधानी और पूर्वा एक्सप्रेस में भारी मात्रा में अवैध तरीके से नगदी, सोना और चांदी लाई जा रही है। जिसके तुरंत बाद टीम नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंची और यहां ट्रेन के रुकते ही इसमें चेंकिग अभियान शुरू कर दिया। कहा जा रहा है कि यह छापेमारी पार्सल कोच में की गई थी। 

खबरों की मानें, तो पार्सल कोच की जांच के दौरान करीब 24 पैकेट संदिग्ध मिले। जब इन सभी पैकेटों को चेक किया गया आरपीएफ की टीम हैरान रह गई। इसने पैकेट में से  85 लाख रुपये कैश, 38 लाख का सोना और 365 किलो चांदी बरामद की गई। इसके बाद मामले की जानकारी इनकम टैक्स और जीएसटी अधिकारियों को दी गई। अभी दोनों विभाग मामले की जांच कर रहे है और पता लगाने की कोशिश कर रहे है कि ये कैश, सोना और चांदी किसकी है।

कहा जा रहा है कि भारी मात्रा में पकड़े गए कैश और सोना-चांदी को लेकर अभी तक किसी ने अपना दावा नहीं किया है। फिलहाल, जांच अधिकारी मामले की जांच कर रहे है और इसके असली मालिक के पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। 

5379487