Logo
Delhi Politics on Flag Hoisted: दिल्ली की राज्य सरकार में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा कौन फहराएगा, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। जीएडी के फैसले के बाद दिल्ली में झंडा फहराने पर सियासत तेज हो गई है।

Delhi Politics on Flag Hoisted: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार में झंडा कौन फहराएगा, यह सवाल फिर से उलझ चुका है। कल गोपाल राय ने केजरीवाल के हवाले से एक आदेश जारी किया और कहा कि आतिशी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम की अनुपस्थिति में झंडा फहराएंगे। लेकिन इस फैसले के अगले ही दिन जीएडी ने आदेश जारी किया और कहा कि आतिशी 15 अगस्त को झंडा नहीं फहरा सकती है। केजरीवाल जेल से कोई प्रशासनिक फैसले नहीं ले सकते हैं। यह एलजी ऑफिस तय करेगा कि झंडा कौन फहराएगा। अब इस फैसले के बाद बीजेपी और कांग्रेस आप पर हमलावर हो रही है।

जेल से प्रशासनिक फैसला नहीं ले सकते केजरीवाल

जीएडी ने ना सिर्फ केजरीवाल के प्रशासनिक फैसले लेने पर सवाल खड़ा किया है, बल्कि गोपाल राय द्वारा जारी आदेश को भी असंवैधानिक बता दिया गया है। इस पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आप पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कुछ दिन पहले ही यह सोशल मीडिया पर यह फैलाया जा रहा था कि केजरीवाल ने एलजी को चिट्ठी लिखी और कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतिशी झंडा फहराएंगी। लेकिन जेल प्रशासन ने साफ कर दिया है कि केजरीवाल जेल में रहकर सिर्फ निजी मामलों पर ही पत्र लिख सकते हैं, वह जेल से कोई प्रशासनिक फैसला नहीं ले सकते हैं।

गोपाल राय का पक्ष असंवैधानिक

वीरेंद्र सचदेवा ने आप नेता गोपाल राय पर आरोप लगाते हुए कहा कि जेल अधीक्षक का परिपत्र सामने आते ही गोपाल राय ने एक भ्रामक आदेश पत्र जारी कर दिया कि केजरीवाल ने इस बात पर मुहर लगाई है कि झंडा आतिशी ही फहराएंगी। अब जेल अधीक्षक का पत्र सामने आने के बाद पता चला है कि गोपाल राय का पत्र असंवैधानिक है। मुझे समझ नहीं आता है कि सीएम केजरीवाल स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने को क्यों विवादित बना रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:- Independence Day Metro Running Time: 15 अगस्त को सुबह 4 बजे से चलेगी दिल्ली मेट्रो, इन यात्रियों को मिलेगी छूट

5379487