Logo
दिल्ली के गाजीपुर में मनी ट्रांसफर एजेंट से लूटपाट करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले को 24 घंटे के अंदर सुलझाया है।

Delhi: पूर्वी जिले की स्पेशल स्टाफ और पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया पुलिस ने गाजीपुर सब्जी मंडी में पिस्टल की नोंक पर तीन लाख रुपये की लूट को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह मामला 24 घंटे के अंदर सुलझाया गया है। बदमाशों के पास से पिस्टल, सात कारतूस, लूटा गया पैसा और इस्तेमाल वाहन बरामद हुआ है।

पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाया मामला

पुलिस के अनुसार, 5 जनवरी की शाम लगभग 6.30 बजे पीसीआर से सूचना प्राप्त हुई कि दो व्यक्तियों ने गाजीपुर सब्जी मंडी में तीन लाख रुपये लूटे हैं। पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां शिकायतकर्ता कामेश गुप्ता मिला। उन्होंने बताया कि वह अपनी दुकान नंबर ए-73, सब्जी मंडी, गाजीपुर से मनी ट्रांसफर का काम करते हैं। वह अपनी दुकान पर बैठे थे उसी समय नीली जैकेट और हेलमेट पहने दो व्यक्ति उसकी दुकान पर आए। उनमें से एक ने उसे पिस्टल दिखाई और दोनों ने उसे आवाज न करने की धमकी दी।

उन्होंने उसकी मेज की दराज से 2.20 लाख रुपये नकद निकाले और फरार हो गये। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कई टीमें  गठित की गई। स्पेशल स्टाफ और लोकल थाने की संयुक्त टीमों ने घटनास्थल से लेकर रूट के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया। 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण करने के बाद पुलिस मुल्ला कॉलोनी, गाजीपुर तक पहुंची। गली नंबर-10 में रिजवान के घर के सामने एक काली और लाल रंग की स्कूटी खड़ी मिली। पता चला कि रिजवान यूपी के कुछ मामलों में भी शामिल रहा है।

जाल बिछाकर आरोपियों को दबोचा

टीम ने जाल बिछाया और कुछ देर बाद गली में स्कूटी पर पहुंचे दो लोगों को काबू कर लिया गया। इनके नाम दिलशाद निवासी ग्राम चांदपुर, बुलंद शहर और अबू बकर निवासी दुकान नंबर-47, सब्जी मंडी, गाजीपुर पता चला। बकर भी मूलरूप से सिकंदराबाद, बुलंदशहर का रहने वाला था। पूछताछ में इन्होंने रिजवान के साथ मिलकर लूट की बात कबूली।

इसके बाद रिजवान को भी उसके घर से पकड़ लिया गया। अबू सब्जी मंडी, गाजीपुर में काम करता है और शिकायतकर्ता की दुकान से अपने रिश्तेदारों को पैसे ट्रांसफर करवाता था। उसने शिकायतकर्ता की टेबल की दराज में बड़ी मात्रा में नकदी पड़ी हुई देखी थी। इसके बाद अपने दोस्तों रिजवान और दिलशाद के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी। अबू बकर के पास से एक पिस्तौल भी बरामद की गई। दिलशाद के पास से लूट की वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद हुई। तीनों आरोपियों से रकम बरामद कर ली गई है।

5379487