Logo
हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले 12 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। इनमें अतिरिक्त मुख्य सचिव और मंडलायुक्त स्तर के आईएएस अधिकारी शामिल हैं।

Haryana News: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कई सीनियर अधिकारियों के तबादला कर दिया गया है। सीएम नायब सैनी की मंजूरी के बाद 12 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर किया गया हैं। प्रदेश में अगले कुछ ही महीने में विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में चुनाव से पहले चीफ इलेक्शन ऑफिसर अनुराग अग्रवाल का भी तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह अब सीनियर आईएएस अधिकारी पंकज अग्रवाल राज्य का नया मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनकी नियुक्ति के लिए इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को पैनल भेजा गया था।

अनुराग रस्तोगी बनाए नए गृह सचिव 

वहीं, प्रदेश के नए होम सेक्रेटरी का चार्ज सीनियर आईएएस अनुराग रस्तोगी को सौंप दिया गया। अभी तक यह चार्ज मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद देख रहे थे। लोकसभा चुनाव में भी मुख्य सचिव के पास गृह सचिव के अतिरिक्त चार्ज को लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी देखने को मिली थी। इस मामले की शिकायत केंद्र सरकार तक की गई, हालांकि, केंद्र सरकार ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए गृह सचिव का चार्ज टीवीएसएन प्रसाद के पास ही रहने दिया।

Haryana Government Transferred
हरियाणा में 12 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर।

हालांकि, अब सरकार ने मुख्य सचिव से अतिरिक्त चार्ज वापस ले लिया है। इसके अलावा आईएएस आनंद मोहन शरण को लेबर एसीएस, अंकुर गुप्ता को सहकारिता और मोहम्मद शाइन को हायर एजुकेशन (कमिश्नर) की जिम्मेदारी दी गई है।

ये भी पढ़ें:- विपक्ष के बयानों पर बोले सीएम नायब सैनी: संविधान बदलने के नाम पर दुष्प्रचार कर लोगों को कर रहा गुमराह विपक्ष 

बता दें कि सरकार ने मुख्य चुनाव अधिकारी के लिए 3 आईएएस का पैनल बनाकर भेजा था, जिनमें पंकज अग्रवाल, ए मोना श्रीनिवास और पीसी मीणा का नाम शामिल था। इनमें से आयोग ने पंकज अग्रवाल के नाम पर मुहर लगा दी है। अब उन्हीं के नेतृत्व में हरियाणा विधानसभा के चुनाव होने हैं।

मौजूदा मुख्य चुनाव अधिकारी अनुराग अग्रवाल मुख्य सचिव ग्रेड पर पदोन्नत हो चुके हैं, उन्हें पीडब्ल्यूडी, बीएंडआर और सिंचाई व जल संसाधन विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है।

5379487