Logo
Satyendra Jain News: दिल्ली के पूर्व मंत्री और AAP नेता सत्येंद्र जैन के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नियमित जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

Satyendra Jain News: दिल्ली के पूर्व मंत्री और AAP नेता सत्येंद्र जैन की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नियमित जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और जस्टिस पंकज मित्तल की बेंच मामले में सुनवाई करेगी। बता दें कि पिछली सुनवाई में सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत आज यानी 8 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी। इसके साथ ही सह-आरोपी अंकुश और वैभव की भी अंतरिम जमानत बढ़ाई गई थी। हालांकि आप नेता सत्येंद्र जैन की जमानत बढ़ाए जाने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  ने विरोध किया था। लेकिन इसके बावजूद कोर्ट ने जैन की मेडिकल बेल बढ़ा दी थी। गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन पिछले से साल 26 मई से अंतरिम जमानत पर हैं।   

ये भी पढ़ें:- जेल में बंद संजय सिंह का नाम राज्यसभा के लिए नामांकित, आप ने बताई ये खास वजह

बता दें कि ईडी आप नेता सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका को खारिज करवाना चाहती है। ईडी ने पिछली सुनवाई के दौरान कहा था कि सुप्रीम कोर्ट सत्येंद्र जैन को सरेंडर करने के लिए कहे। लेकिन कोर्ट ने ईडी की बात को ठुकरा दिया था और जैन की जमानत की याचिका को 8 जनवरी तक बढ़ा दिया। ईडी ने इस दौरान कहा कि पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन मेडिकल बेल पर करीब छह महीने से बाहर हैं।  

सुनवाई के दौरान जस्टिस बेला माधुर्य त्रिवेदी और जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की पीठ के समक्ष जैन के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बाथरूम में जैन के गिरने और पीठ में चोट की बात बताई। इस दलील के खिलाफ एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा था कि इस कहानी में झोल है। जो गिरने की कहानी बताई जा रही है, उसका कोई सही मेडिकल ब्योरा नहीं है, कोर्ट को भी अलग जानकारी दी गई। हालांकि अब देखना ये है कि आज की सुनवाई में सत्येंद्र जैन को जेल में जाना है या अभी बाहर ही रहेंगे। इसका फैसला कुछ ही समय बाद हो जाएगा।

5379487