Logo
Noida Hadsa: उत्तर प्रदेश के नोएडा में भूटानी ग्रुप की बिल्डिंग में बड़ा हादसा हुआ है। यहां बिल्डिंग की सफाई के दौरान हाइड्रोलिक लिफ्ट टूट गई, जिससे मजदूरों की जान खतरे में आ गई।

Noida Hadsa: दिल्ली एनसीआर के शहर नोएडा में आज यानी शनिवार सुबह हादसा हो गया है। यहां एक बिल्डिंग में काम चल रहा था, तभी हाइड्रोलिक लिफ्ट टूट गई और एक रस्सी पर झूलती रही। इस हाइड्रोलिक लिफ्ट की मदद से मजदूर बिल्डिंग की सफाई कर रहे थे, लेकिन तभी लिफ्ट का एक रस्सी टूट गई और लिफ्ट एक ही रस्सी पर झूलने लगी। लिफ्ट पर काम रहकर सफाई का काम कर रहे मजदूर फंस गए। 

भूटानी ग्रुप के बिल्डिंग में हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बिल्डिंग भूटानी ग्रुप का है, जिसका एलिवेटर टूट गया और 2 मजदूर हवा में ही फंस गए। यह हादसा नोएडा के सेक्टर 62 का है। बताया जा रहा है कि मजदूरों ने कोई सेफ्टी उपकरण भी नहीं अपना रखा था, ऐसे में बड़ा हादसा होने से टल गया। लिफ्ट के टूटने के बाद मजदूर जान बचाने की गुहार लगाने लगे, तभी मौके पर उपस्थित लोगों ने उन्हें बचाने की कयावत शुरू कर दी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

तभी ऊपर छत पर मौजूद अन्य मजदूरों ने रस्सी के सहारे दोनों मजदूरों को ऊपर खींचकर उनकी जान बचाई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग इन वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स कस रहे हैं। कोई इसके लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं कि मजदूरों को सेफ्टी ऊपकरण क्यों नहीं दिया गया था। अगर वह नीचे गिर जाते तो मजदूरों की जान बच पाना लगभग असंभव था।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में बेखौफ शूटर: कल रात कार शोरूम पर...आज सुबह मिठाई दुकान पर ताबड़तोड़ फायरिंग, लिखा- 'भाऊ गैंग सिंस 2020'

5379487