Logo
विपक्षी दलों का आरोप है कि बीजेपी ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों का घोर दुरुपयोग कर रही है। जिसके विरोध में विपक्ष के नेताओं ने संसद भवन के गेट पर प्रदर्शन किया।

INDIA Bloc Protest Against CBI and ED: जांच एजेंसियों के गलत इस्तेमाल के खिलाफ विपक्ष के नेताओं ने संसद भवन के गेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने ईडी और सीबीआई को बंद करने के नारे भी लगाए। विपक्ष के नेताओं का आरोप है कि बीजेपी जांच एजेंसियों को गलत इस्तेमाल कर रही है। 

दरअसल, रविवार को आप सांसद संजय सिंह ने दावा किया था कि यह "जांच एजेंसियों का खुला दुरुपयोग" हो रहा है। उन्होंने ये भी दावा किया था कि ईडी और सीबीआई दोनों के पास अरविंद केजरीवाल और उनके पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत नहीं हैं। इसके बाद भी उन्हें जेल मे रखा गया है। 

आप सांसद ने ये भी कहा था कि अरविंद केजरीवाल के अलावा पश्चिम बंगाल में तीन नेताओं, हेमंत सोरेन, संजय राउत, अनिल देशमुख और कई अन्य नेताओं को जेल में डाल दिया गया। राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अखिलेश यादव, शरद पवार, तेजस्वी यादव के खिलाफ ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया गया। संजय सिंह ने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे और शरद पवार की पार्टी के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है। तेजस्वी यादव और ममता बनर्जी के भतीजे के पूरे परिवार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर हुई थी बैठक 

बता दें कि, INDIA ब्लॉक के दलों की शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर बैठक हुई। इसमें  'जांच एजेंसियों के दुरुपयोग' के मुद्दे पर चर्चा की गई। सभी पार्टियों की सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि सोमवार सुबह 10:30 बजे इंडिया ब्लॉक के सभी घटक दल देशभर में ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन करेंगे।

5379487