Logo
Vasant Kunj Robbery: दिल्ली के वसंत कुंज में सेवानिवृत्त आईआरएस अधिकारी के घर में घुसकर लूटपाट करने आए बदमाश ने उन पर चाकू से हमला कर दिया। 

Vasant Kunj Robbery: दिल्ली के वसंत कुंज में सेवानिवृत्त आईआरएस अधिकारी के घर में घुसकर लूटपाट की कोशिश की गई। इस दौरान बदमाश ने पूर्व आईआरएस अधिकारी अभय कुमार और उनकी पत्नी अनुपमा को चाकू से हमला कर घायल कर दिया और मौके से भागने में कामयाब हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

रिटायर्ड IRS अधिकारी पर चाकू से हमला

दरअसल, दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में शनिवार देर रात एक रिटायर्ड IRS अधिकारी अभय कुमार के घर में लूटपाट करने के मकसद से एक बदमाश घुस गया। अभय कुमार अपनी पत्नी के साथ अपने बेडरूम में सो रहे थे और उनका बेटा और नौकर घर के दूसरे कमरे में थे। इस दौरान ही अभय कुमार ने घर में किसी के होने की आवाज सुनी और उन्होंने तुरंत चिल्ला कर अपनी पत्नी और घर के अन्य सदस्यों को उठा दिया। इससे पहले कि वह कुछ कर पाते उतने में बदमाश ने अभय कुमार और उनकी पत्नी पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया।

घर में लूटपाट करने घुसा था बदमाश

इस दौरान परिवार के सदस्यों ने बदमाश को बेडरूम के अंदर बंद कर दिया, लेकिन वह दीवार फांदकर भागने में कामयाब रहा। अभय कुमार सिंह और उनकी पत्नी अनुपमा को भी मामूली चोटें आईं, उन्हें एम्स ले जाया गया, जहां इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) रोहित मीना ने बताया कि वसंत कुंज दक्षिण थाने में रात करीब 1.15 बजे चोरी के प्रयास की घटना की सूचना मिली थी। डीसीपी ने बताया कि रात करीब 1 बजे अभय सिंह की नींद उनके बेडरूम से सटी बालकनी से तेज आवाज सुनकर खुली। उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति स्लाइडिंग दरवाजे से उनके बेडरूम में घुस रहा है। घुसपैठिए को देखकर सिंह ने चिल्लाना शुरू कर दिया और अपनी पत्नी को जगा दिया। इसके बाद घुसपैठिए ने अभय और उनकी पत्नी को चाकू से घायल कर दिया।

दो आरोपी गिरफ्तार

आवाज सुनकर घर के अन्य लोग भी जाग गए और उन्होंने चोर को बेडरूम के अंदर बंद कर दिया, लेकिन वह बालकनी से भागने में सफल रहा। इस घटना को लेकर पुलिस घर और आसपास के सीसीटीवी खंगाले और जांच शुरू की। इसके लिए पुलिस ने छह टीमें बनाईं और तलाशी अभियान चलाया। सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी और उसके एक साथी को पकड़ लिया है। मुख्य आरोपी की पहचान जितेंद्र उर्फ जीते के रूप में हुई है, जो मेरठ का रहने वाला है।

5379487