Logo
इस्कॉन द्वारका की तरफ से श्री वृंदावन धाम में भक्तों को परिक्रमा मार्ग पर विशेष उपहार के रूप में प्रसादम उपलब्ध कराया गया।

Delhi: पुराने साल को विदा करने और नए साल के स्वागत का सबका अपना तरीका होता है। कुछ लोग घरों में रहकर खुशियां मनाते हैं, तो कुछ भगवान के मंदिर में नए संकल्पों के साथ नया साल मनाते हैं। कई लोग इस मौके पर श्री वृंदावन धाम में गोवर्धन परिक्रमा के लिए भी जाते हैं। इस साल ऐसे लोगों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए इस्कॉन द्वारका ने विशेष तैयारी की थी।

इस्कॉन द्वारका की तरफ से भक्तों को परिक्रमा मार्ग पर विशेष उपहार के रूप में प्रसादम उपलब्ध कराया गया। बड़ी संख्या में भक्तों ने इसका आनंद लिया। इस्कॉन द्वारका की ओर से 31 दिसंबर व 1 जनवरी को गोवर्धन परिक्रमा के लिए जाने वाले भक्तों के लिए 24 घंटे प्रसादम वितरण की व्यवस्था की गई थी।

नव वर्ष पर स्पेशल फीस्ट किया तैयार

इसमें विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में कढ़ी-चावल, चना राइस, कचौड़ी, पूरी-सब्जी, समोसा और जलेबी आदि परोसे गए। इस मौके के लिए आमतौर पर बाकी दिनों में वितरित किए जाने वाले प्रसादम से अलग विशेष प्रकार का 'स्पेशल फीस्ट' तैयार किया गया था। इसे खासतौर से नव वर्ष पर परिक्रमा करने वाले यात्रियों के लिए ही बनाया गया था।

इस स्पेशल फीस्ट के लिए इस्कॉन द्वारका दिल्ली की टीम ने विशेष रूप से खाद्य पदार्थों की व्यवस्था की और वहां पहुंचकर परिक्रमा यात्रियों की आहार संबंधी सुविधा सुनिश्चित की। हर साल यह प्रयास उन यात्रियों के लिए उपहार की तरह होता है, जो सभी कष्टों को सहते हुए हर हाल में बस छोटी और बड़ी परिक्रमा के लिए जुटते हैं। इस्कॉन द्वारका की तरफ से की गई इस प्रसादम की व्यवस्था ने परिक्रमा कर रहे भक्तों के उत्साह को बढ़ाने का काम किया। बड़ी संख्या में भक्तों ने इस प्रसादम का आनंद उठाया और परिक्रमा पूरी की।

5379487