Logo
Jamia Millia Islamia: दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर की मुश्किलें काफी बढ़ गई है। यूनिवर्सिटी की 4 छात्राओं ने प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

Jamia Millia Islamia: दिल्ली के सबसे फेमस यूनिवर्सिटी में से एक जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर की मुश्किलें बढ़ गई है। इस विश्वविद्यालय के प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। यूनिवर्सिटी के ही 4 छात्राओं ने प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, इसके बाद प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है। जिन 4 छात्राओं ने प्रोफेसर पर ये आरोप लगाए हैं, वे सभी पीएचडी स्कॉलर हैं।

एक छात्रा ने कैंसिल कराया एडमिशन

यूनिवर्सिटी में यौन उत्पीड़न के बाद एक स्कॉलर ने अपना दाखिला भी रद्द करा लिया है। इसके साथ ही प्रोफेसर को निलंबित करने के बाद उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति मोहम्मद शकील को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, उन्होंने तत्काल प्रभाव से प्रोफेसर को निलंबित कर दिया और इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति को इसकी जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। ऐसे में अगर आरोपी के खिलाफ दोष सिद्ध हो जाता है, तो उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी।

शहर छोड़कर नहीं जाने के आदेश

छात्राओं ने प्रोफेसर पर आरोप लगाए हैं कि लेक्चर लेने के दौरान उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग किया और गंदे इशारे भी किए हैं। प्रशासन को जब इसकी शिकायत मिली, तो उन्होंने प्रोफेसर को सस्पेंड करने के साथ-साथ यह भी आदेश दिया है कि वह जांच पड़ताल चलने तक शहर छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे। इस मामले में अगले आदेश आने तक उन्हें ‘चीफ प्रॉक्टर ऑफिस’ में प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली मौसम अपडेट: राष्ट्रीय राजधानी में बरसे मेघा, लोगों को गर्मी से मिली राहत

ये भी पढ़ें:-  फरिश्ता बनीं महिला: दिल्ली एयरपोर्ट पर बुजुर्ग को आया अटैक, महिला ने ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो

5379487