Logo
Delhi News: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। ईडी के बाद उन्हें अब क्राइम ब्रांच ने नोटिस दी है और जवाब मांगा है। इस बीच मामले पर आप नेता जैस्मीन शाह ने बयान दिया है।

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल, सीएम केजरीवाल के द्वारा भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने के मामले घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल, दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने बीते दिन 3 फरवरी को सीएम केजरीवाल को नोटिस दिया। इस दौरान क्राइम ब्रांच की टीम सीएम केजरीवाल के घर पर करीब पांच घंटे तक रही। अब इस नोटिस पर आप नेता जैस्मीन शाह ने बयान दिया है।

नोटिस में किसी भी आईपीसी या सीआरपीसी की धारा का जिक्र नहीं

बीजेपी पर आप विधायकों को तोड़ने के आरोप में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस के नोटिस पर AAP नेता जैस्मीन शाह ने आज रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि कल शनिवार को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एक टीम सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर आई थी। वे एक नोटिस देना चाहते थे। उन्होंने कहा कि सीएम कार्यालय के एक अधिकारी को नोटिस देने से पहले उन्होंने पांच घंटे तक इंतजार किया। आप नेता ने कहा कि नोटिस में एफआईआर के बारे में कुछ भी शामिल नहीं है, यह कोई समन या प्रारंभिक जांच नहीं है। नोटिस में किसी भी आईपीसी या सीआरपीसी की धारा का कोई उल्लेख भी नहीं है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम 2 फरवरी को नोटिस देने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची थी। उस दौरान आवास पर मौजूद अधिकारी नोटिस लेने के लिए तैयार थे। लेकिन दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल को ही नोटिस देने की बात कही और चली गई थी। हालांकि, इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम बीते दिन नोटिस देने सीएम के घर पहुंची थी।

क्राइम ब्रांच ने सीएम से मांगा जवाब

जानकारी के मुताबिक नोटिस में सीएम अरविंद केजरीवाल से क्राइम ब्रांच की टीम ने दो जवाब मांगा है। उसमें पहला सवाल ये है कि सीएम ने जो आरोप लगाया गया है, इसका सबूत क्या हैं? और दूसरा सवाल ये है कि उन सात विधायकों के नाम बताएं, जिनके आधार पर ये आरोप लगाए गए हैं। बताते चलें कि दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम अरविंद केजरीवाल और आतिशी से जानना चाहती है की उन्होंने किस आधार पर अपने विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने जो आरोप लगाया है उसके पक्ष में क्या-क्या सबूत मौजूद हैं। क्राइम ब्रांच ने आतिशी को भी नोटिस दिया है। हालांकि अब देखना होगा कि सीएम केजरीवाल और आतिशी नोटिस का जवाब कब भेजते हैं। 

ये भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल ने दिल्ली क्राइम ब्रांच की कार्रवाई को नौटंकी बताया, कहा- इतने ड्रामे की जरूरत क्या

नोटिस पर क्या बोले सीएम केजरीवाल

क्राइम ब्रांच के नोटिस पर सीएम केजरीवाल ने कहा था कि मुझे क्राइम ब्रांच के इस पुलिस ऑफिसर से सहानुभूति है। इनका क्या क़सूर है? इनका काम है दिल्ली में क्राइम रोकना। पर इनसे क्राइम रोकने की बजाय इस क़िस्म की नौटंकी करवाई जा रही है। इसीलिए दिल्ली में इतना क्राइम बढ़ रहा है। इनके पोलिटिकल आका मुझसे पूछ रहे हैं कि “आप” के किस-किस MLA को तोड़ने की कोशिश की गयी? पर मुझसे ज़्यादा तो आपको पता है? आपको तो सब कुछ पता है।केवल दिल्ली क्यों, पूरे देश भर में पिछले कुछ सालों में दूसरी पार्टियों के कौन-कौन से MLA तोड़कर सरकारें गिरायी गयीं, आपको तो सब पता है? फिर ये ड्रामा क्यों?

ये है पूरा मामला

जाहिर है कि बीजेपी और आप में लगातार जुबानी जंग छिड़ी रहती है। दोनों पार्टी के नेता एक दूसरे पर लगातार आरोप- प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। ऐसे ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में दावा किया था कि बीजेपी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। केजरीवाल के इसी दावे के संबंध में दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने केजरीवाल को नोटिस देने के लिए उनके आवास पर पहुंची थी। दिल्ली पुलिस ने नोटिस में अरविंद केजरीवाल से उनके द्वारा लगाए गए आरोपों का सबूत देने के लिए कहा है।

5379487