Logo
दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में सोमवार को मस्जिद के पास नारे और झड़प को लेकर पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है।

Delhi: दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में सोमवार को मोटर साइकिलों पर भगवा झंडे लिए एक समूह द्वारा मस्जिद के पास नारे लगाने और झड़प के मामले में पुलिस ने कार्रवाई स्वरूप सात लोगों को हिरासत में लिया है। नौ बाइक भी पुलिस द्वारा जब्त की गई है। इस घटना से जुड़े कुछ वीडियो भी वायरल हैं। पुलिस ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज किया है।

मस्जिद के पास लगाए नारे

पुलिस के मुताबिक, घटना 22 जनवरी की शाम करीब साढ़े चार बजे की है। कुछ बाइक सवार लोग भगवा झंडे के साथ डी ब्लॉक खड्डा कॉलोनी, कालंदी कुंज जा रहे थे। रास्ते में एक मस्जिद के पास उन्होंने नारे लगाए। वहां पहुंचे दूसरे समूह के लोगों ने इसका विरोध किया। इस बात पर दोनों पक्ष के बीच कहासुनी व झड़प हुई। बात बढ़ जाने पर कुछ लोग मौके पर ही अपनी बाइक छोड़कर भाग निकले थे। 

दोनों समुदायों से शांति की अपील

पुलिस का कहना है कि इस घटना को लेकर किसी पक्ष की तरफ से कोई शिकायत नहीं दी गई थी। वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए डीडी एंट्री के आधार पर मुकदमा दर्ज कर सात लोगों को हिरासत में लिया। इलाके में किसी तरह का तनाव न फैले इस बात को ध्यान में रख दोनों समुदायों की शांति समिति के बीच बैठक भी की गई। इसके बाद से इलाके में शांति कायम है।

बता दें कि इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए थे, जिसमें साफ दिख रहा है कि बाइक पर कुछ लोग भगवा झंडे लेकर एक गली से गुजरते समय नारे लगा रहे हैं, जबकि एक अन्य वीडियो में पुलिस क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिलों को सड़क से हटाते हुई दिख रही है। पुलिस के मुताबिक, घटना सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे कालिंदी कुंज इलाके की है।

5379487