Logo
Delhi Metro Hadsa: दिल्ली के लोक कल्याण मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स ने चलती मेट्रो के आगे कूदकर अपनी जान दे दी है। चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला।

Delhi Metro Hadsa: दिल्ली के लोक कल्याण मेट्रो स्टेशन पर बड़ा हादसा हो गया है। कल यानी सोमवार को इस मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स ने चलती मेट्रो के आगे छलांग लगा दी। इससे स्टेशन परिसर में अफरा-तफरी मच गई। सीआईएसएफ और मेट्रो कर्मी ने शख्स को फौरन इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने शख्स को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच-पड़ताल में जुट गई है।

राजस्थान का रहने वाला था शख्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुसाइड करने वाले शख्स की पहचान 28 वर्षीय शख्स देवेंद्र कुमार के रूप में हुई है, जो राजस्थान के अलवर जिले का रहने वाला है। उनके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुई है, ऐसे में पुलिस के लिए भी यह सवाल बना हुआ है कि यह सुसाइड था, या फिर इसके पीछे कोई साजिश थी। यह हादसा सोमवार शाम 5 बजकर 47 मिनट पर हुआ है। हादसे के कारण मेट्रो सेवा कुछ समय तक बाधित रही थी, लेकिन फिर मेट्रो का परिचालन शुरू कर दिया गया। पुलिस ने शख्स के परिजन को इसकी जानकारी दे दी है, जबकि धारा 194 बीएनएसएस के तहत जांच भी शुरू कर दी है।

4 दिन पहले पीतमपुरा में ऐसा ही हादसा

बताते चलें कि 4 दिन पहले दिल्ली के पीतमपुरा मेट्रो स्टेशन पर भी ऐसा ही हादसा हुआ था। इस घटना में भी एक 53 वर्षीय महिला ने सुसाइड करने के इरादे से मेट्रो के आगे छलांग लगा दी थी, लेकिन उन्हें फौरन अस्पताल लेकर जाया गया और उनकी जान बचा ली गई। हालांकि हादसे में महिला का एक हाथ कट गया। यह हादसा बीते शुक्रवार दोपहर ढाई बजे के करीब हुआ था। हादसे के कारण रेड लाइन की मेट्रो कुछ समय के लिए बाधित रही थी।

ये भी पढ़ें:- Delhi Metro: मेट्रो ट्रैक पर कूदकर पटरी पर दौड़ने लगी लड़की, पायलट के हाथ पांव फूले, जानें आगे क्या हुआ?

5379487