Logo
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर में रेनोवेशन के मामले में LG के दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही पांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

CM kejriwal House Renovation Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर में रेनोवेशन के मामले में दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं अन्य पांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। एलजी के आदेश के बाद इस मामले में यह बड़ा एक्शन लिया गया है। 

दरअसल, अरविंद केजरीवाल का यह आवास 6 फ्लैग स्टाफ रोड पर है। इस घर के रेनोवेशन को लेकर सीएम केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। खबरों की मानें,  दिल्ली सरकार के विजिलेंस डिपार्टमेंट ने मंगलवार को सीपीडब्ल्यूडी के महानिदेशक को एक पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि एलजी सक्सेना ने पांच अधिकारियों के खिलाफ निलंबन से लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई तक की सिफारिश की गई है। क्योंकि वे अधिकारी या तो सेवानिवृत्त हो चुके हैं या दिल्ली से बाहर उनका ट्रांसफर कर दिया गया है। निलंबित किए गए दो अधिकारी कार्यकारी अभियंता विनय चौधरी और सहायक अभियंता रजत कांत हैं। जिन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है, उनमें दो सेवानिवृत्त हो चुके हैं।  एके आहूजा, तत्कालीन प्रधान मुख्य अभियंता और शिबनाथ धारा, तत्कालीन कार्यकारी अभियंता (केंद्रीय और नया डिवीजन) थे। दोनों के खिलाफ 'बड़े जुर्माने' के लिए अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने की सिफारिश की गई है। 

सात अधिकारियों को जारी किया गया था कारण बताओ नोटिस 

बता दें कि केजरीवाल के घर के रेनोवेशन का मामला पहली बार आधिकारिक तौर पर पिछले साल उठाया गया था। जब विजिलेंस डिपार्टमेंट (Vigilance department)  ने खर्च और काम करने के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे। इस मामले में यह पहली ऐसी कार्रवाई है जिसमें एक साल पहले सभी सात अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। 

जेल में बंद ही सीएम केजरीवाल 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुडे़ केस में सीबीआई की गिरफ्त में है। इससे पहले उन्हें ईडी ने अरेस्ट किया था। सीएम का परिवार उनके आधिकारिक आवास में रहता है। इस क्षेत्र में सीएम का कैंप कार्यालय भी शामिल है।

5379487