Logo
आईजीआई एयरपोर्ट से एक 70 वर्षीय कोरियन महिला लापता हो गई। पुलिस ने कोरियन महिला को 24 घंटे के भीतर तलाश लिया।

IGI Airport: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने लापता हुई 70 वर्षीय कोरियन महिला को 24 घंटे के भीतर लगभग तलाश लिया। इस मामले की शिकायत कोरियाई दूतावास के अधिकारियों से परिजनों द्वारा की गई थी। इसके बाद मामला एयरपोर्ट पुलिस के पास पहुंचा।

पुलिस के अनुसार, कोरियाई महिला किम गैप के लापता होने के संबंध में 12 मार्च को कोरियन दूतावास से एक लिखित शिकायत आईजीआई पुलिस को प्राप्त हुई थी, जिसमें उन्होंने उल्लेख किया था कि किम गैप जनवरी 2024 में दिल्ली आई थी और 10 फरवरी 2024 से उनका पता नहीं चल रहा। शिकायत के आधार पर एयरपोर्ट पुलिस द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू की गई।

आईजीआई हवाई अड्डे और आसपास के क्षेत्र के सभी सीसीटीवी कैमरों का सूक्ष्मता से विश्लेषण किया गया। सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों और अस्पतालों का भी कर्मचारियों द्वारा व्यक्तिगत रूप से दौरा किया गया। दिल्ली के सभी पुलिस स्टेशनों और एनसीआर क्षेत्र के आसपास के पुलिस स्टेशनों के साथ भी जानकारी साझा की गई। लापता महिला के बारे में कुछ सुराग पाने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया गया। अंततः एक कैमरे में महिला 20 फरवरी को टी3 मेट्रो स्टेशन की ओर जाती हुई दिखाई दी।

सीसीटीवी की मदद से लगाया पता

इसके बाद स्टेशन के सभी कैमरों की जांच की गई और कैमरों में वह मेट्रो स्टेशन के वेटिंग एरिया में बैठी नजर आईं। वह काफी देर तक वहीं बैठी रही। इसके बाद वह नई दिल्ली की ओर जाने वाली मेट्रो ट्रेन में सवार हो गईं। इसके बाद अगले सभी मेट्रो स्टेशनों यानी दिल्ली एयरोसिटी, धौला कुआं, शिवाजी स्टेडियम और नई दिल्ली के सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण किया गया और कई कैमरों के विश्लेषण के बाद लापता महिला को आखिरकार नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर उतरते हुए देखा गया।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन इलाके से ढूंढा

इसके बाद नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन के आसपास के इलाके की गहनता से तलाशी ली गई और आसपास के अस्पतालों में पूछताछ की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। खोजबीन के दौरान कुछ ऑटो चालकों ने इस बात की पुष्टि की कि वृद्धा को कुछ दिन पहले उस इलाके में घूमते देखा गया था। इसके बाद टीम के सदस्यों द्वारा आस-पास के क्षेत्र की गहनता से तलाशी ली गई और सड़क किनारे फेरीवालों, ऑटो स्टैंड, टैक्सी स्टैंड आदि से पूछताछ की गई। आसपास के होटलों में भी जाकर जांच की गई, लेकिन महिला के बारे में कोई सुराग नहीं मिला। टीम लगातार सड़क किनारे मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही थी और आसपास के इलाके को खंगाल रही थी। आखिरकार लापता महिला को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन इलाके से ढूंढ लिया गया। महिला की मेडिकल जांच की गई और कोरिया दूतावास के अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों को सूचित किया गया।

CH Govt hbm ad
5379487