Logo
Delhi Crime News: दिल्ली के शकरपुर में सिविल सेवा की तैयारी कर रही एक छात्रा के कमरे में स्पाई कैमरा मिला है। यह कैमरा मकान मालिक के बेटे ने इंस्टॉल किया था।

Delhi Crime News: दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। लाखों छात्रों का सपना होता है कि वह यूपीएससी की परीक्षा पास करे और देश में सिविल सेवा की नौकरी करे। इसके लिए छात्र दिन-रात मेहनत करते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो इसका भी फायदा उठाना चाहते हैं, चाहे इसके लिए शर्मनाक हरकत ही क्यों नहीं करना पड़े। यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली आई एक छात्रा के कमरे में स्पाई कैमरा लगा दिया गया।

बेडरूम में भी लगा था एक स्पाई कैमरा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मकान मालिक के बेटे ने छात्रा के बेडरुम और बाथरुम में स्पाई कैमरे लगा दिए थे। जब छात्रा को इसकी भनक लगी तो उसके होश उड़ गए। छात्रा को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने अपने कमरे में छानबीन की, तब उन्हें बाथरूम में लगे बल्ब के होल्डर में स्पाई कैमरा मिला। छात्रा ने फौरन इसकी जानकारी पुलिस को दी। शकरपुर थाना पुलिस मौक पर पहुंची और रूम को खंगाला तो छात्रा के बेडरूम में भी एक स्पाई कैमरा मिला। पुलिस ने छात्रा से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह अक्सर अपने रूम की चाभी मकान मालिक के बेटे को दे देती थी।

छात्रा का व्हाट्सएप भी कर लिया था लॉगिन

पुलिस ने मकान मालिक के बेटे 30 वर्षीय करण को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपनी जुर्म कबूल भी कर ली है। डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा को शकरपुर के फ्लैट में अकेले रहती थी। कुछ दिन पहले उन्हें अपने व्हाट्सएप में कुछ गड़बड़ होने का एहसास हुआ, जब उन्होंने चेक किया तो पता चला कि उनका व्हाट्सएप किसी अनजान लैपटॉप में लॉगिन है। उन्होंने फौरन व्हाट्सएप लॉग आउट कर दिया, लेकिन वह सतर्क हो गई और तलाशी ली तो उसे बाथरूम में स्पाई कैमरा मिला।

आरोपी ने कैसे लगाया कैमरा

पुलिस पूछताछ में आरोपी करण ने बताया कि करीब 3 महीने पहले छात्रा उसे चाभी सौंपकर अपने घर यूपी चली गई थी। इसी दौरान उसने 2 कैमरे खरीदे और एक बाथरूम में और एक बेडरूम में लगा दिया। कैमरा ऑनलाइन ऑपरेट नहीं होता था, इस कारण से वह बार-बार लड़की से कमरे में कुछ काम कराने के बहाने चाभी मांग लेता था और कैमरे में लगे मेमोरी कार्ड से डाटा अपने लैपटॉप में ट्रांसफर कर मेमोरी कार्ड फिर से लगा देता था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 77 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें:- जेल में बंद 14 कैदियों पर मेहरबान AAP सरकार: सजा पूरी होने से पहले करना चाहती है रिहा, एलजी के पास भेजा प्रस्ताव

5379487