Logo
देश में सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए लैंक्सेस इंडिया कई मापदंडों पर काम कर रही है। इसको लेकर लैंक्‍सेस इंडिया ने प्रतिष्ठित ईटी नाऊ सप्‍लाय चेन मैनेजमेंट एण्‍ड लॉजिस्टिक्‍स अवार्ड्स 2024 में सिल्‍वर प्राप्‍त किया है।

लैंक्‍सेस इंडिया ने प्रतिष्ठित ईटी नाऊ सप्‍लाय चेन मैनेजमेंट एण्‍ड लॉजिस्टिक्‍स अवार्ड्स 2024 में सिल्‍वर प्राप्‍त किया है। यह पुरस्‍कार उसे ‘पायनियरिंग रिस्‍क मिटिगेशन स्‍ट्रैटेजीज’ श्रेणी में दिया गया है। नई दिल्‍ली में 28 जून 2024 को हुए एक कार्यक्रम के दौरान लॉजिस्टिक्‍स के हेड महेन्‍द्र शेल्‍के ने यह पुरस्‍कार लैंक्‍सेस इंडिया की ओर से प्राप्‍त किया। सप्‍लाय चेन्‍स को सफल बनाने वाले सबसे महत्‍वपूर्ण साझीदारों में से एक होता है ड्राइवर। वह मटेरियल की एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित आपूर्ति के लिये जिम्‍मेदार होता है।

'कंपनी ड्राइवरों को सड़कों पर होने वाली गलतियों पर जागरूक करती है'

 यह पुरस्‍कार लैंक्‍सेस की ‘एम्‍पावर्ड ड्राइवर’ पहल की सराहना करता है, जिसका लक्ष्‍य ड्राइवरों को आवश्‍यक सहयोग देकर सशक्‍त करना है। इसमें परामर्श, प्रदर्शन का मूल्‍यांकन, व्‍यापक प्रशिक्षण, सुरक्षा में प्रदर्शन के लिये सराहना और चिकित्‍सा करना शामिल है। इससे उनका भरोसा और आत्‍मविश्‍वास बढ़ जाता है और वे उत्‍साही बने रहते हैं। कंपनी अपने ड्राइवरों को सड़कों पर होने वाली गलतियों पर जागरूक भी करती है और इससे बचने के तरीके बताती है।  

'सप्‍लाय चेन में सुरक्षा, नवाचार और संवहनीयता के लिए प्रतिबद्ध'

लैंक्‍सेस इंडिया ने ड्राइवरों को सशक्‍त किया और जागरूकता की संस्‍कृति को बढ़ावा देने का काम किया है। यह परिचालन क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ अपने परिचालन में दुर्घटनाओं को भी कम करने का काम भी करता है। लैंक्‍सेस इंडिया अपनी इस सप्‍लाय चेन में सुरक्षा, नवाचार और संवहनीयता के लिए प्रतिबद्ध है। यह चाहती है की जीरो दुर्घटना हो और उद्योग में नये मापदण्‍ड स्‍थापित किया जा सके। 

'हम नये-नये मापदंडों पर काम करते रहेंगे'

इस सफलता पर अपनी बात रखते हुए, लैंक्‍सेस इंडिया के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक नमितेश रॉय चौधरी ने कहा कि हम ईटी नाऊ से यह प्रतिष्ठित सराहना पाकर बहुत खुश हैं। एक कंपनी के तौर पर हम सचेत होकर पर्यावरण की रक्षा करने वाला एक ऐसा सिस्‍टम बना रहे हैं, जो न केवल स्‍थायी उत्‍पादन एवं प्रक्रियाओं को बढ़ावा देता है, बल्कि संवहनीय तरीके पर भी ध्‍यान देता है। इस सप्‍लाय चेन के परिचालन में संवहनीयता, क्षमता और विश्‍वसनीयता को बढ़ाने की कोशिश की जाती है। ड्राइवरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए  हमारी प्रतिबद्धता नये-नये मापदण्‍ड तय करती रहेगी।

5379487